Home > खेल > क्रिकेट > भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए राहुल द्रविड़ से मिलने पहुंचे सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए राहुल द्रविड़ से मिलने पहुंचे सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए राहुल द्रविड़ से मिलने पहुंचे सौरव गांगुली
X

नई दिल्ली। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ के साथ भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए बुधवार (30 अक्टूबर) को बेंगलुरु में मुलाकात करने के लिए पहुंचे गए हैं। द्रविड़ ने जुलाई में एनसीए प्रमुख का कार्यभार संभाला था। उन्होंने इस संस्था के लिए भविष्य की योजना का खाका तैयार कर रखा है। जब दोनों पूर्व कप्तानों की मुलाकात होगी तब द्रविड़ अपने विचार साझा करेंगे।

इस बैठक से पहले गांगुली ने कहा था, ''हां, मेरे पास एनसीए को पुर्नजीवित करने की योजना है और मैं 30 अक्टूबर को बेंगलुरु जा रहा हूं।'' गांगुली और द्रविड़ पहले भी बीसीसीआई की तकनीकी समितियों का एक साथ हिस्सा रह चुके है। ऐसी ही एक बैठक की अध्यक्षता गांगुली ने की थी जबकि द्रविड़ उसमें अंडर-19 और ए टीम के मुख्य कोच के तौर पर भाग लिया था।

एनसीए को भारतीय क्रिकेट की 'सप्लाई लाइन' माना जाता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से यह रिहैबिलिटेशन केंद्र सा बन गया है। गांगुली ने भी अध्यक्ष बनने के बाद इस बात को माना। ऐसी संभावना है कि गांगुली एनसीए की नई परियोजना की जानकारी लेंगे, जिसे विकसित किया जा रहा है।

दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण और राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ियों की मुलाकात से काफी उम्मीदें है। लक्ष्मण ने पिछले सप्ताह कहा था, ''अगर आप मुझ से एक चीज पूछेंगे तो मेरी दिलचस्पी इस बात पर होगी कि सौरव (गांगुली) कैसे पुनर्जीवित करते है। इस भारतीय टीम की मजबूती इसके बेंच स्ट्रेंथ के कारण है।''

Updated : 30 Oct 2019 9:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top