Home > खेल > क्रिकेट > सचिन बोले - धौनी को विश्व कप में खेलना चाहिए इस स्थान पर

सचिन बोले - धौनी को विश्व कप में खेलना चाहिए इस स्थान पर

सचिन बोले - धौनी को विश्व कप में खेलना चाहिए इस स्थान पर

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसको लेकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपना नजरिया रखा है। इस बात को लेकर काफी चर्चा हुई है कि धौनी को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजा जाना चाहिए या फिर उन्हें फिनिशर की भूमिका निभानी चाहिए। तेंदुलकर की माने तो धौनी को विश्व कप के दौरान भारत के लिए नंबर-5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

हम आपको बता दें कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्व कप खेला जाना है। तेंदुलकर ने कहा, 'मेरी निजी राय है कि धौनी को नंबर-5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। मुझे अभी भी नहीं पता कि भारत का टीम कॉम्बिनेशन कैसा होगा। लेकिन अगर शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी का आगाज करते हैं और विराट कोहली नंबर ती पर आते हैं, तो नंबर चार पर कोई भी खिलाड़ी आए, धौनी को नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरना चाहिए।' तेंदुलकर ने आगे कहा, 'धौनी के बाद पॉवर हिटर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। इस तरह से आप अनुभवी बल्लेबाज का इस्तेमाल कर सकते हैं और धौनी मैच को अंत तक ले जा सकेंगे और अंत में हार्दिक के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी कर सकते हैं।'

ज्ञातव्य है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों और सेंचुरी का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम ही। तेंदुलकर दुनिया के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके खाते में 100 इंटरनेशनल सेंचुरी हैं। शिखर धवन से पारी के आगाज कराने को लेकर तेंदुलकर ने कहा, 'हां, ऐसा होना चाहिए। लेफ्ट और राइड हैंडर्स बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन हमेशा अच्छा रहता है। ऐसे में विरोधी टीम के गेंदबाजों को लाइन और लेंथ एडजस्ट करने में मुश्किल होती है।' इसके अलावा तेंदुलकर ने कहा, 'भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचना चाहिए। वहीं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।' भारत को अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है और इससे पहले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top