Home > खेल > क्रिकेट > भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में रवि शास्त्री नियुक्त

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में रवि शास्त्री नियुक्त

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में रवि शास्त्री नियुक्त

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। उसने इंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीत ली है। अब 22 अगस्त से दो मैच की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। वहां पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ही कोच के रूप में टीम के साथ गए हैं।

इस बीच टीम इंडिया के कोच पद के लिए शुक्रवार को देश की आर्थिक राजधानी स्थित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्यालय में इंटरव्यू हुए, जिसमें फिर से रवि शास्त्री को हेड कोच नियुक्त किया गया है यह इंटरव्यू कपिल देव के नेतृत्व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने लिया। साथ ही समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं।

हम आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इंटरव्यू के लिए छह पूर्व क्रिकेटर्स को शॉर्टलिस्ट किया था। जिनमें शास्त्री के अलावा लालचंद राजपूत, रोबिन सिंह, टॉम मूडी, माइक हेसन, फिल सिमंस के नाम शामिल हैं। इंटरव्यू के लिए राजपूत, रोबिन और हेसन व्यक्तिगत तौर पर मौजूद रहेंगे, जबकि शास्त्री, मूडी व सिमंस स्काइप से जुड़ेंगे। बता दें कि कि शास्त्री को एक बार फिर कोच चुना गया। क्योंकि उनके कार्यकाल में भारत का प्रदर्शन बढिया रहा है। इंडीज दौरे पर जाने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी परोक्ष रूप से शास्त्री की सिफारिश की थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top