Home > खेल > क्रिकेट > रवि शास्त्री बने सबसे महंगे क्रिकेट कोच, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

रवि शास्त्री बने सबसे महंगे क्रिकेट कोच, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

रवि शास्त्री बने सबसे महंगे क्रिकेट कोच, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का हाल ही में कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू हुआ है। कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होने के साथ-साथ शास्त्री की सैलरी भी बढ़ी है। विश्व कप 2019 के साथ ही शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो गया था, जिसके बाद हेड कोच पद के लिए इंटरव्यू हुए और एक बार फिर शास्त्री को ही इस पद के लिए चुना गया।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक शास्त्री को नए कॉन्ट्रैक्ट के साथ 20 फीसदी सैलरी हाइक भी मिली। इस तरह से उनका सीटीसी अब 9.5 करोड़ से 10 करोड़ के बीच हो गया है। इससे पहले बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक शास्त्री को 8 करोड़ रुपये सालाना दिए जा रहे थे। इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ को भी हाइक मिला है। गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने अपना पद बरकरार रखा और उन्हें अब करीब 3.5 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे, इतनी ही सैलरी फील्डिंग कोच आर श्रीधर को भी मिलेगी। बैटिंग कोच विक्रम राठौर की सैलरी 2.5 से 3 करोड़ रुपये के बीच होगी। ये सभी कॉन्ट्रैक्ट 1 सितंबर से वैलिड हैं।

इस तरह से शास्त्री की सैलरी देखी जाए तो वो अब कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा कमा रहे हैं। विराट और बुमराह दोनों को तीनों फॉरमैट में खेलने के लिए सालाना सात-सात करोड़ रुपये मिलते हैं। बीसीसीआई की मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह A+ खिलाड़ी हैं, जिनकी सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपये है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top