Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल: पंजाब ने मुंबई को आठ विकेट से हराया

आईपीएल: पंजाब ने मुंबई को आठ विकेट से हराया

आईपीएल: पंजाब ने मुंबई को आठ विकेट से हराया

मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के नौंवे मुकाबले में शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हरा दिया। मोहाली के आई.एस. बिन्द्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। मुंबई ने पंजाब के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में पंजाब की टीम ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के नाबाद 71 रनों की मदद से मात्र दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने सधी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने फार्म में लौटे केएल राहुल के साथ मिलकर टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। पंजाब को 53 रनों के कुल स्कोर गेल(40) के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें क्रुणाल पंड्या ने आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मयंक अग्रवाल के साथ राहुल ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। मयंक को 117 रन के कुल स्कोर पर क्रुणाल ने ही पैवेलियन राह दिखाई। मयंक 43 रन बनाकर आउट हुए। इसके पंजाब का कोई विकेट नहीं गिरा। राहुल के नाबाद 71 रनों की मदद से आठ गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ से दोनों विकेट क्रुणाल पंड्या ने लिए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित ने पांच चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 35 रन बनाए और पांच ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। रोहित को 51 के कुल स्कोर पर हार्दुस विलजॉन ने आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सके। उन्हें मुरुगन अश्विन ने पैवेलियन की राह दिखाई। फिर क्वींटन डी कॉक ने युवराज सिंह के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान डी कॉक ने अपने 50 रन पूरे किए। डी कॉक को 60 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद मुरुगन ने युवराज(18) को 126 के कुल स्कोर पर शमी के हाथों कैच आउट कराया। आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या(31) ने जरूर कुछ हवाई शॉट लगाए, जिसमें उनके भाई क्रुनाल पांड्या का भी थोड़ा साथ मिला। इस तरह मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 176 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। पंजाब की ओर से मुरुगन अश्विन, हार्दुस विलजॉन और मो. शमी ने क्रमश: 02-02 विकेट लिए, जबकि एंड्रयू टाय को एक विकेट मिला।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7996 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top