Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल : मुंबई ने चेन्नई को 37 रन से हराया

आईपीएल : मुंबई ने चेन्नई को 37 रन से हराया

-इस सत्र चेन्नई की लगातार तीन जीत के बाद पहली हार

आईपीएल : मुंबई ने चेन्नई को 37 रन से हराया

मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सत्र का 15वां मुकाबला बुधवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाए और चेन्नई को 171 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी और 37 रन से यह मुकाबला हार गई। इस सत्र में चेन्नई की यह लगातार तीन जीत के बाद पहली हार है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर की चौथी गेंद पर अंबाती रायडू बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गए। उन्हें जेसन बेहरेनडोर्फ ने डि कॉक के हाथों कैच आउट कराया। अगले ओवर में शेन वॉटसन(05) भी चलते बने। वॉटसन लसिथ मलिंगा की गेंद पर पोलार्ड को कैच दे बैठे। इसके बाद सुरेश रैना और केदार जाधव ने थोड़ा संभलकर खेला, लेकिन इसी बीच रैना ने कवर्स पर फ्लाइंग शॉट खेला और वहां पोलार्ड ने गजब का कैच पकड़ा। रैना के बाद कप्तान धोनी मैदान पर उतरे। यहां से धोनी ने जाधव के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। हालांकि 14.1 ओवर में 87 के कुल स्कोर पर धोनी(12) को हार्दिक पांड्या ने आउट किया। इसी ओवर की चौथी गेंद पर रविन्द्र जडेजा(01) भी पैवेलियन को चलते बने। इसके बाद टीम के सेट बल्लेबाज जाधव (56) 18वें ओवर में मलिंगा की गेंद पर डि कॉक के हाथों कैच आउट हो गए। इसी ओवर में ब्रावो भी पैवेलियन को चलते बने। इसके बाद दीपक चहर को पांड्या ने आउट किया। इस तरह चेन्नई निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी और यह मैच 37 रन से हार गई। चेन्नई के लिए जाधव ने सबसे ज्यादा 56 रन की पारी खेली। मुम्बई की तरफ से हार्दिक और मलिंगा ने क्रमश: तीन-तीन विकेट लिए। जबकि बेहरेनडोर्फ ने दो विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई की भी शुरुआत खराब रही। मैच के तीसरे ओवर में आठ रन के कुल स्कोर पर दीपक चाहर ने क्विंटन डि कॉक को 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर केदार जाधव के हाथों कैच आउट कराकर पैवेलियन वापस भेजा। इसके बाद रवींद्र जडेजा के पहले और मैच के आठवें ओवर की पहली गेंद पर 45 के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा कैच आउट हो गए। अगले ही ओवर में इमरान ताहिर ने 50 के कुल स्कोर पर युवराज सिंह को बाउंड्री लाइन पर अंबाती रायुडू के हाथों कैच कराकर मुम्बई को तीसरा झटका दिया। युवराज ने सिर्फ 4 रन बनाए। इसके बाद क्रुणाल पांड्या और सूर्यकुमार यादव के बीच पांचवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि इस दौरान क्रुणाल को एक जीवनदान भी मिला। ड्वेन ब्रावो द्वारा फेंके गए 13वें ओवर में मोहित शर्मा ने क्रुणाल पंड्या का एक आसान कैच छोड़ दिया। 112 के कुल स्कोर पर पांड्या 42 रन बनाकर मोहित शर्मा की गेंद पर रवीन्द्र जडेजा को कैच देकर पवेलियन लौटे। मैच के 18वें ओवर में 125 के कुल स्कोर पर सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी का अंत ब्रावो ने किया। यादव 59 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर रवीन्द्र जडेजा को कैच दे बैठे। इसके बाद किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने आखिरी दो ओवरों में 45 रन बनाकर टीम स्कोर 170 पहुंचा दिया। हार्दिक पांड्या ने आठ गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया। जबकि पोलार्ड ने सात गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो छक्के लगाए। चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर, मोहित शर्मा, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और रवीन्द्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7996 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top