Home > खेल > क्रिकेट > टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने मोर्गन

टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने मोर्गन

टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने मोर्गन

ऑकलैंड। सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन रविवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बन गए हैं। 33 वर्षीय मोर्गन ने यह उपलब्धि यहां ईडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में हासिल की। उन्होंने इस मैच में 17 रन बनाए। इसके अलावा सुपर ओवर में भी नौ रन जोड़े।

मोर्गन ने अब तक 86 टी-20 मैचों में 29.88 की औसत से 2002 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए हैं। इसी के साथ मोर्गन टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले विश्व के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। मोर्गन से पहले रोहित शर्मा,विराट कोहली, मार्टिन गुप्टिल,शोएब मलिक, ब्रेंडन मैकुलम और डेविड वॉर्नर यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने रविवार को खेले गए पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड ने इस श्रृंखला में पहले और चौथे मैच में जीत दर्ज की है,जबकि न्यूजीलैंड ने दूसरा और तीसरा मैच अपने नाम किया था।

वर्षा से बाधित इस रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 ओवर में पांच विकेट पर 146 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम भी निर्धारित 11 ओवरों में सात विकेट पर 146 रन ही बना सकी। इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपरओवर में इंग्लैंड ने 17 रन का स्कोर बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 8 रन ही बना सकी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top