Home > खेल > क्रिकेट > भारतीय दौरे पर नहीं आएंगे मिचेल स्टॉर्क और जोश हेजलवुड

भारतीय दौरे पर नहीं आएंगे मिचेल स्टॉर्क और जोश हेजलवुड

भारतीय दौरे पर नहीं आएंगे मिचेल स्टॉर्क और जोश हेजलवुड

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क और जोश हेजलवुड को भारतीय दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। स्टॉर्क के शरीर के ऊपरी हिस्से में चोट है और हेजलवुड को भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट श्रृंखला के दौरान पीठ में चोट लग गई थी जिससे वह उबर रहे हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

स्टॉर्क की जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा मिशेल मार्श और हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला का हिस्सा रहे पीटर सिडले और बिली स्टांलेक को भी टीम में नहीं लिया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर दो टी-20 और पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 फरवरी को दौरे पर पहला टी-20 मैच खेलेगी। इसके बाद 27 फरवरी को दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 खेला जाएगा। इसके बाद 2 मार्च से पांच मैचों की एकदिनी श्रृंखला खेली जाएगी। जिसका आखिरी मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को पिछली छह द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में हार का सामना करना पड़ा है। उसने विदेश में अपनी आखिरी श्रृंखला 2016 में श्रीलंका में जीती थी। हाल ही में भारत ने भी ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट श्रृंखला और एकदिनी श्रृंखला में मात दी है।

टी-20 और एकदिनी श्रृंखला के ऑस्ट्रेलियाई टीम:

एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जांपा, डिआर्सी शॉर्ट (शॉन मार्श के कवर के तौर पर)।

Tags:    

Swadesh News ( 6285 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top