Home > खेल > क्रिकेट > मिसबाह उल हक बने पाक के मुख्य कोच

मिसबाह उल हक बने पाक के मुख्य कोच

मिसबाह उल हक बने पाक के मुख्य कोच

लाहौर। पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया जबकि पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। यह दोनों सभी फॉर्मेट में तीन साल के लिए पाकिस्तान की टीम के कोच होंगे। इसके अलावा मिसबाह को छह प्रथम श्रेणी क्रिकेट संघों के मुख्य कोचों का नेतृत्व करने के लिए चयनकर्ताओं का अध्यक्ष भी चुना गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार मिसबाह को भर्ती की प्रक्रिया का संचालन कर रहे पांच सदस्यीय पीसीबी पैनल ने सर्वसम्मति से चुना। मई 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मिसबाह ने कहा कि मैं उन महान लोगों के समूह में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को कोचिंग दी है।

यह एक सम्मान की बात है और उससे ज्यादा यह एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि हम क्रिकेट को जीते हैं। उन्होंने कहा, मुझे पता है कि मुझसे बहुत उम्मीदें हैं, लेकिन मैं कार्य के लिए पूरी तरह तैयार हूं, अगर ऐसा नहीं होता तो मैं पाकिस्तान क्रिकेट में सबसे चुनौतीपूर्ण एवं प्रतिष्ठित भूमिकाओं में से एक के लिए अपना नाम आगे नहीं करता। पीसीबी ने बताया कि मिसबाह की सिफारिश के बाद ही वकार को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया। मिसबाह-वकार की पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ होगी। पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच घरेलू मैदान पर तीन वनडे और तीन टी20 सीरीज की मैच खेलेगी। इस वर्ष हुए विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। टेस्ट मैच में इनकी पहली चुनौती ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी।

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के घर में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो मैच खेलेगी। मिसबाह और वकार मई 2014 और अप्रैल 2016 के बीच साथ में काम कर चुके हैं। उस दौरान मिसबाह कप्तान और वकार कोच थे। 45 साल के मिसबाह ने 75 टेस्ट, 162 वनडे और 39 टी20 मैच खेले थे। 47 वर्षीय वकार ने 87 टेस्ट और 262 वनडे खेले थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top