Home > खेल > क्रिकेट > कोहली ने विदर्भ क्रिकेट संघ की परम्परा को रखा बरकरार

कोहली ने विदर्भ क्रिकेट संघ की परम्परा को रखा बरकरार

कोहली ने विदर्भ क्रिकेट संघ की परम्परा को रखा बरकरार

नागपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 116 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर विदर्भ क्रिकेट संघ के मैदान की परम्परा को बरकरार रखा। इस मैदान की खासियत रही है कि जब भी भारत यहां खेला है, किसी न किसी बल्लेबाज ने शतक लगाया है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मैदान पर 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था। वह मैच भारत ने 99 रनों से जीता था और महेंद्र सिंह धोनी ने शतक लगाते हुए 124 रन बनाए थे। इसके बाद भारत उसी साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ यहां खेला। धोनी ने यहां एक बार फिर अपने बल्ले का जलवा दिखाते हुए 107 रन की शतकीय पारी खेली। भारत हालांकि यह मैच तीन विकेट से हार गया।

वर्ष 2011 में इस मैदान पर विश्व कप में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से हुआ। इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन विकेट से हराया। भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर ने 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। फिर 2013 में इस मैदान पर एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना हुआ। यह मैच भारत ने छह विकेट से जीता था। भारत के लिए शिखर धवन ने 100 तथा विराट कोहली ने 115 रनों की पारी खेली थी। उस मैच में शेन वॉटसन ने 102 और जॉर्ज बेले ने 156 रनों की पारी खेली थी। इसी मैदान पर भारत ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया का एक बार फिर सामना किया और उसे सात विकेट से हराया। उस मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 125 रनों की पारी खेली थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top