Home > खेल > क्रिकेट > भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 बारिश के कारण रद्द

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 बारिश के कारण रद्द

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 बारिश के कारण रद्द

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला का दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है।

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सात विकेट पर 132 रन बनाया था, तभी तेज बारिश होने लगी। उसके बाद मैच को रोक दिया गया। बाद में डकवर्थ लुइस नियम लगाकर मैच में भारत के लक्ष्य को कई बार बदला गया लेकिन बार बार रुक रुक कर हो रही बारिश के कारण आखिर में मैच को रद्द ही करना पड़ा। मैच का बारिश की वजह से रद्द होना भारतीय टीम के लिए निराशाजनक है। अब तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। श्रृंखला का आखिरी टी20 25 नवम्बर रविवार को सिडनी में खेला जाएग। .

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। भारत को पहली सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और केवल एक रन के कुल स्कोर पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाकर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। फिंच अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

इसके बाद 27 के कुल स्कोर पर खलील अहमद ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया, इस तेज गेंदबाज ने खतरनाक बल्लेबाज क्रिस लिन को 13 रन के स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया। खलील ने 35 के कुल स्कोर पर डार्सी शॉर्ट को क्लीन बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई, शॉर्ट केवल 14 रन ही बना सके।

जसप्रीत बुमराह ने 41 के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया, इस तेज गेंदबाज ने मार्कस स्टोइनिस को केवल 4 रन के स्कोर पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया।

आखिरकार क्रुणाल पांड्या को भी विकेट मिला, वह भी मैक्सवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज का। 62 के कुल स्कोर पर क्रुणाल की शानदार गेंद और मैक्सवेल पूरी तरह बीट होकर क्लीन बोल्ड हो गए। मैक्सवेल केवल 19 रन ही बना पाए। इसके बाद कुलदीप ने 74 के कुल स्कोर पर एलेक्स कैरी को 4 रन के स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवा ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। कूल्टर नाइल को 101 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंद पर कैच आउट करवाया। उन्होंने नौ गेंदों पर 18 रन की पारी खेली।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने दो-दो व क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह व कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

Tags:    

Swadesh News ( 5179 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top