Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > वेस्ट इंडीज ए को हराकर भारत ए ने श्रृंखला 4-1 से जीती

वेस्ट इंडीज ए को हराकर भारत ए ने श्रृंखला 4-1 से जीती

वेस्ट इंडीज ए को हराकर भारत ए ने श्रृंखला 4-1 से जीती

सेंट जोंस(एंटिगा)। भारत ए ने आखिरी एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ए को 8 विकेट से हराकर पांच मैंचों की अनाधिकारिक एकदिनी श्रृंखला 4-1 से अपने नाम कर ली। वेस्टइंडीज ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 237 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारत ने 33 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान 237 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

237 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। गिल सबसे पहले 69 रन बनाकर आउट हुए उसके बाद गायकवाड़ टीम के जीत की दहलीज पर पहुंचाकर 99 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बाकी औपचारिकता श्रेयस अय्यर के साथ मनीष पांडे ने 33वें ओवर में ही पूरी कर ली। अय्यर ने 65 रनों की पारी खेली।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान रोस्टन चेस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले विकेट के लिए सुनील अंबरीस (61) और ओटले (21) ने 77 रन की धीमी लेकिन मजबूत साझेदारी की। नवदीप सैनी ने 14वें ओवर में ओटले को शुभमन गिल के हाथों लपकवा कर यह साझेदारी तोड़ी। यहां से वेस्टइंडीज ए की पारी संकट में आ गई।

पहले सुनील अंबरीस को गायकवाड़ ने रन आउट किया, उसके बाद थॉमस को क्रुणाल पांड्या ने और कप्तान चेस को सैनी ने विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों कैच करा दिया। कार्टर और पावेल के जाने के बाद रदरफोर्ड (65) ने अपनी टीम को मजूबती देने की कोशिश लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 48वें ओवर में 236 रन पर आउट हो गई।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top