Top
Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > IndvsNz : न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकटों से हराया, सीरीज में 3-0 से किया सफाया

IndvsNz : न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकटों से हराया, सीरीज में 3-0 से किया सफाया

माउंट माउंगानुई। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां तीसरा व अंतिम वनडे 5 विकेट से जीतते हुए टीम इंडिया का सीरीज में 3-0 से सफाया कर दिया। मेजबान कीवी टीम को टी20 सीरीज में 0-5 की करारी हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का निर्णय किया।

टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। हेनरी निकोलस (80), मार्टिन गुप्टिल (66) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (नाबाद 58) ने अर्धशतक जमाए। युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए।

इससे पहले भारत के लिए लोकेश राहुल ने अपने वनडे करिअर का चौथा शतक जड़ते हुए 112 रन की पारी खेली। राहुल ने 112 रन बनाए, श्रेयस अय्यर ने 68 और मनीष पांडे ने 42 रन की पारी खेली। इस मैच के लिए टीम इंडिया में केवल 1 बदलाव रहा। केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को अंतिम एकादश में शामिल किया गया।

न्यूजीलैंड ने 2 बदलाव किए। मार्क चैपमैन और टॉम ब्लंडेल की जगह विलियमसन और मिशेल सैंटनेर को जगह दी गई। विलियमसन ने चोट के बाद वापसी की है। वे टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और उन्होंने शुरुआती दोनों वनडे मैच नहीं खेले।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top