Home > खेल > क्रिकेट > क्रिकेटर श्रीसंत पर ताउम्र पाबंदी लगाने के बीसीसीआई के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

क्रिकेटर श्रीसंत पर ताउम्र पाबंदी लगाने के बीसीसीआई के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

क्रिकेटर श्रीसंत पर ताउम्र पाबंदी लगाने के बीसीसीआई के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली
X

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के बीसीसीआई के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई टाल दी है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अगली सुनवाई जनवरी के तीसरे हफ्ते में करेगा।

सुनवाई के दौरान श्रीसंत के वकील सलमान खुर्शीद ने कहा कि श्रीसंत 35 साल के हो गए हैं और उनका प्लेइंग करियर बर्बाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे क्रिकेटर जो श्रीसंत के साथ स्पॉट फिक्सिंग के आरोपित थे, उन्हें आजीवन प्रतिबंध नहीं झेलना पड़ा। प्रतिबंध की वजह से वे ब्रिटेन में लोकल क्लब क्रिकेट भी नहीं खेल सकते हैं। तब कोर्ट ने कहा कि हम इस मामले पर जनवरी में विस्तार से सुनवाई करेंगे।

पहले की सुनवाई के दौरान श्रीसंत की ओर से वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने मांग की थी कि श्रीसंत को स्कॉटलैंड काउंटी लीग मैच में खेलने की अनुमति दी जाए। तब कोर्ट ने कहा था कि श्रीसंत को क्लीन चिट देने के खिलाफ दायर अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट को फैसला करने दें।

पहले की सुनवाई के दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा था कि बीसीसीआई के प्रतिबंध की वजह से श्रीसंत ने पिछले पांच सालों से क्रिकेट नहीं खेला है। ये उनके खिलाफ पर्याप्त दंड है। बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि ये खुला मसला है, जिसमें फोन की बातचीत से ये साफ हो गया है कि वह आईपीएल 2013 में पैसे लेकर जानबूझकर नो बॉल डाल रहे थे।

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों की जांच के बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। इस प्रतिबंध को श्रीसंत ने केरल हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने बीसीसीआई के आदेश पर रोक लगा दी। सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ बीसीसीआई ने डिवीजन बेंच में अपील की, जिसने सिंगल बेंच के फैसले को निरस्त करते हुए आजीवन प्रतिबंध के फैसले को सही ठहराया था। डिवीजन बेंच के इस फैसले के खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी ।

Updated : 7 Dec 2018 4:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top