Home > खेल > क्रिकेट > हरमनप्रीत, मंधाना और रोड्रिगेज के डब्ल्यूबीबीएल में खेलने पर संदेह

हरमनप्रीत, मंधाना और रोड्रिगेज के डब्ल्यूबीबीएल में खेलने पर संदेह

हरमनप्रीत, मंधाना और रोड्रिगेज के डब्ल्यूबीबीएल में खेलने पर संदेह

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेटरों हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज के आगामी महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में खेलने पर संशय है। डब्ल्यूबीबीएल का आयोजन इस 18 अक्टूबर से 8 दिसम्बर तक किया जाएगा और इस दौरान भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के संभावना है।

बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने कहा कि बीसीसीआई हमारी किसी भी महिला खिलाड़ी को विदेशी लीगों में हिस्सा लेने से नहीं रोकता है, वह भी उस दौरान जब राष्ट्रीय टीम का कोई विदेशी दौरा या घरेली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला न हो। बता दें कि भारतीय टीम का 23 अक्टूबर को कैरिबियन दौरे पर जाने का अस्थायी रूप से कार्यक्रम तय है।

इसके अलावा भारतीय टीम अगले साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नए सिरे से तैयार रहना चाहती है, जिसमें इंग्लैंड के साथ-साथ त्रिकोणीय श्रृंखला भी होगी। ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के बाद, भारत अगले साल फरवरी से शुरू होने वाले महिला टी 20 विश्व कप में भाग लेगी और हरमनप्रीत की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

डब्ल्यूबीबीएल और भारत के वेस्टइंडीज के दौरे के समय निर्धारण के परिणामस्वरूप हरमनप्रीत को सिडनी थंडर द्वारा अनुबंध विस्तार नहीं मिला है। हालांकि, हरमनप्रीत से मेलबर्न स्टार्स ने संपर्क किया था। वहीं, रोड्रिगेज अभी भी डब्ल्यूबीबीएल अनुबंध की प्रतीक्षा कर रही हैं। पिछले संस्करण में उन्होंने यॉर्कशायर डायमंड्स के लिए खेला था और टूर्नामेंट की दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनी थीं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top