Home > खेल > क्रिकेट > अनुच्छेद 370 को लेकर गौतम गंभीर ने शाहिद आफरीदी को फटकारा

अनुच्छेद 370 को लेकर गौतम गंभीर ने शाहिद आफरीदी को फटकारा

अनुच्छेद 370 को लेकर गौतम गंभीर ने शाहिद आफरीदी को फटकारा
X

नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी के नियंत्रण रेखा का दौरा करने की बात कहने पर उन्हें फटकार लगाई है। भारतीय सरकार ने हाल ही में राज्य से अनुच्छेद 370 को हटाया है जिसके बाद आफरीदी ने कहा था कि वे कश्मीर के लोगों के साथ खड़े हैं और इस बात को जाहिर करने के लिए वे नियंत्रण रेखा का दौरा करेंगे।

गंभीर ने ट्वीट किया कि साथियों, इस फोटो में शाहिद आफरीदी, शाहिद आफरीदी से पूछ रहे हैं कि शाहिद आफरीदी को, शाहिद आफरीदी को शर्मिंदा करने के लिए क्या करना चाहिए ताकि इसमें कोई शक न रह जाए कि शाहिद आफरीदी ने बड़ा होने से इनकार कर दिया है। मैं उनकी मदद के लिए ऑनलाइन किंडरगार्डन ऑर्डर कर रहा हूं।

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि कश्मीरी लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उनके देश में हर सप्ताह 30 मिनट का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। आफरीदी ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, प्रधानमंत्री द्वारा कश्मीरियों के समर्थन के लिए शुरू किए गए कश्मीर आवर कार्यक्रम को अपना समर्थन दें। मैं शुक्रवार दोपहर 12 बजे इसके लिए मजार-ए-काएद (मुहम्मद अली जिन्ना की मजार) पर उपस्थित रहूंगा।

उन्होंने कहा, कश्मीरी भाइयों के समर्थन के लिए मेरे साथ जुड़ें। छह सितंबर को मैं शहीदों के घर का दौरा करूंगा और जल्द ही मैं एलओसी भी जाऊंगा। आफरीदी ने इससे पहले भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप की मांग की थी। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद भी पहले ही यह चुके हैं कि वे भी एलओसी का दौरा करेंगे।

आफरीदी से पहले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने मंगलवार को एलओसी के पास के इलाके का दौरा किया था। नियंत्रण रेखा से तीन किलोमीटर पहले चखोटी नाम की जगह तक उनकी इस यात्रा का प्रबंध पाकिस्तानी सेना ने किया था और इसके लिए आमिर ने पाकिस्तानी सेना का आभार भी जताया था।

Updated : 29 Aug 2019 4:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top