Home > खेल > क्रिकेट > गंभीर ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पर दी यह राय

गंभीर ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पर दी यह राय

गंभीर ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पर दी यह राय

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और इस साल पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित गौतम गंभीर हमेशा से देश के अहम मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों पद्म श्री से सम्मानित होने वाले गंभीर ने आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहिए या नहीं, इस पर अपनी राय रखी है।

गंभीर से जब पूछा गया कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहिए या नहीं, तो उन्होंने जवाब दिया, 'इस पर फैसला लेना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का काम है। अपना निजी विचार बताऊं तो मैं कहूंगा कि खेल का बहिष्कार करना गलत नहीं है। विश्व कप के दो प्वॉइंट्स इतने अहम नहीं हैं, मेरे लिए किसी भी क्रिकेट खेल से बढ़कर देश के जवान हैं। देश सबसे पहले आता है।'

पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के बाद से इस तरह की चर्चा चल रही है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप में मैच नहीं खेलना चाहिए। सरकार की तरफ से बीसीसीआई के पास अभी तक इस मामले में कोई फैसला नहीं आया है और ना ही बीसीसीआई ने इसको लेकर अभी कोई फैसला लिया है। बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर आईसीसी को खत लिखा था, जिसमें पाकिस्तान का नाम लिए बगैर मांग की गई थी कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों को विश्व कप का हिस्सा नहीं होना चाहिए। जिस पर आईसीसी ने साफ कहा था कि ऐसी बातें उनके कंट्रोल में नहीं हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को खेला जाना है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9624 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top