Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैंड ने जीती टी-20 श्रृंखला, तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया

इंग्लैंड ने जीती टी-20 श्रृंखला, तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया

इंग्लैंड ने जीती टी-20 श्रृंखला, तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया

सेंट किट्स। इंग्लैंड ने तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली है। तीसरे और आखिरी टी-20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम मात्र 71 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने 11वें ओवर में ही दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

72 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और 28 रनों के कुल स्कोर पर एलेक्स हेल्स 20 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर कैंपबेल को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जॉनी बेयरेस्टो 60 के कुल स्कोर पर 37 रन बनाकर देवेन्द्र बिशू की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 10) और जो रूट (नाबाद 04) ने इंग्लैंड को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर और देवेंद्र बिशू ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन लगातार दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी फ्लॉप रही। पूरी टीम 13 ओवर में सिर्फ 71 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से मैन ऑफ द मैच डेविड विली ने तीन ओवरों में सिर्फ सात रन देकर चार विकेट लिए और मेजबान टीम का इसके पास कोई जवाब नहीं था। क्रिस गेल की जगह पहला मैच खेल रहे जॉन कैम्पबेल, कप्तान जेसन होल्डर और निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 11-11 रनों का योगदान दिया। डेविड विली के अलावा इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने तीन, आदिल रशीद ने दो और जो डेनली ने एक विकेट लिया। वेस्टइंडीज की टीम लगातार दो मैचों में टी-20 के अपने दो सबसे कम स्कोर पर आउट हुई। पिछले मैच में भी मेजबान सिर्फ 45 रनों पर ढेर हो गई थी।

इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन को श्रृंखला में सबसे ज्यादा 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7110 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top