Home > खेल > क्रिकेट > दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में नाइटराइडर्स को 03 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में नाइटराइडर्स को 03 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में नाइटराइडर्स को 03 रन से हराया
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें मुकाबले में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स ने अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स को सुपर ओवर में 03 रन से हरा दिया। कोलकाता को 11 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन वह सात रन ही बना सकी। दिल्ली ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 10 रन बनाए थे। इससे पहले कोलकाता से मिले 186 रन के लक्ष्य के सामने दिल्ली की टीम 185 रन ही बना सकी।

दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ ने शानदार 99 रन बनाए ।उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी। पृथ्वी ने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। अय्यर 43 रन बनाकर रसेल की गेंद पर आउट हुए। शिखर धवन आठ गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। पीयूष चावला ने उन्हें आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट कराया। ऋषभ पंत ने 11 रन का योगदान किया ।

कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने 28 गेंद पर ताबड़तोड़ 62 रन बनाए। वहीं, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 36 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। दिल्ली के लिए हर्षल पटेल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता के शुरुआती बेहद खराब रही और उसके पांचों शीर्ष क्रम के बल्लेबाज 61 रन के अन्दर ही पवेलियन लौट गए । कोलकता को पहला पहला झटका निखिल नाइक के रूप में लगा। उन्हें संदीप लमिछने ने सात रन के निजी स्कोर पर आउट किया ।हर्षल पटेल ने कोलकाता को दूसरा झटका दिया। उन्होंने रॉबिन उथप्पा (11 रन) को आउट किया। कगिसो रबाडा ने क्रिस लिन को (20 रन) आउट किया। हर्षल ने नीतीश राणा को एक रन के निजी स्कोर पर आउट किया। शुभमन गिल पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्हें 4 रन पर हर्षल पटेल ने रन आउट कर दिया।

स्कोरकार्ड : कोलकाता नाइटराइडर्स

रन : 185/8 (20ओवर)

दिल्ली कैपिटल्स

रन 185/6 (20 ओवर्स )

सुपर ओवर

दिल्ली कैपिटल्स

रन 10/01 (01ओवर)

कोलकता नाइटराइडर्स

07/01 (01 ओवर)

Updated : 31 March 2019 1:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top