Home > खेल > क्रिकेट > विश्व कप के लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कुछ ऐसा, जानें

विश्व कप के लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कुछ ऐसा, जानें

विश्व कप के लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कुछ ऐसा, जानें
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि विश्व कप के लिए उनके तरकश में बहुत तीर हैं। इससे स्पष्ट हो गया कि हालात के अनुरूप टीम संयोजन तय किया जाएगा। विजय शंकर के चुने जाने पर माना जा रहा था कि तमिलनाडु का यह हरफनमौला चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा लेकिन शास्त्री ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का क्रम तय नहीं है। उन्होंने कहा,'हमारी टीम में लचीलापन है। जरूरत के हिसाब से तय होगा। हमारी तरकश में काफी तीर हैं। हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जो चौथे नंबर पर उतर सकते हैं। मुझे उसकी चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा,'हमारे 15 खिलाड़ी कभी भी, कहीं भी खेल सकते हैं। अगर कोई तेज गेंदबाज घायल है तो उसका विकल्प भी मौजूद है।' आईसीसी वनडे विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाएगा। केदार जाधव को आईपीएल के दौरान कंधे में चोट लग गई। जबकि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव फॉर्म में नहीं है लेकिन कोच ने कहा कि वह इसे लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'मैं इससे चिंतित नहीं हूं। जब हम 22 को उड़ान भरेंगे तो देखेंगे कि उसमें कौन 15 खिलाड़ी हैं। केदार को फ्रैक्चर नहीं हुआ है। हम इंतजार कर रहे हैं क्योंकि अभी काफी समय है।'

शास्त्री ने कहा कि विश्व कप के लिए कोई पहले से रणनीति नहीं बना सकता और तैयारी के लिए चार साल का समय रहता है। उन्होंने कहा,'ऐसे बड़े टूर्नामेंट में जरूरत के हिसाब से चीजें तय होती हैं। विश्व कप के बीच चार साल का समय तैयारी के लिए होता ही है। शास्त्री ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का प्रदर्शन देखने लायक होगा। वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम में क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के बारे में शास्त्री ने, 'ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 25 साल में सबसे ज्यादा विश्व कप जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया की कोई टीम ऐसी नहीं रही जो प्रतिस्पर्धी नहीं हो। अब उसके सारे खिलाड़ी लौट चुके हैं और वे शानदार फॉर्म में हैं।

Updated : 14 May 2019 2:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top