Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जानें

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जानें

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जानें
X

हैदराबाद। बॉल टेम्पिरिंग विवाद के कारण लगे प्रतिबंध के चलते बीते साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर रहे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आईपीएल के 12वें सीजन में दमदार वापसी की और लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। वे लीग के 12वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के कारण ओरेंज कैप के हकदार रहे।

वार्नर ने इस सीजन 12 मैच खेले और 69.20 की औसत से 692 रन बनाए। इसमें एक शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं। वार्नर ने इस सीजन तीन मैच कम खेले क्योंकि विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए उन्हें बीच में से स्वदेश लौटना पड़ा। वार्नर के जाने के बाद हैदराबाद दो लीग मैच और प्लेऑफ में एक एलिमिनेटर मैच भी खेला था। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 100 रहा। दूसरे स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल रहे।

राहुल ने 14 मैचों में 53.90 की औसत से एक शतक और छह अर्धशतक के दम पर 593 रन बनाए। राहुल का इस सीजन सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 100 रहा। तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के क्विंटन डी कॉक हैं। जिन्होंने 16 मैचों की 16 पारियों में 35.26 की औसत से 529 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन चार अर्धशतक भी जमाए। डी कॉक ने इस सीजन एक पारी में सर्वाधिक 81 रन बनाए। छह सीजन बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चौथे स्थान पर रहे। धवन ने 16 मैचों में 34.73 की औसत से 521 रन अपने खाते में डाले। धवन ने अपनी टीम के लिए पांच अर्धशतक भी लगाए हैं। धवन का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 97 रहा। पांचवें नंबर पर रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसैल। रसैल ने इस सीजन अपनी कई पारियों से कोलकाता को हार से मुंह से बाहर निकाला। रसैल ने इस सीजन 14 मैच खेले जिसमें 56.66 की औसत से 510 रन बनाए। रसैल ने चार बार 50 का आंकड़ा पार किया। रसैल का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 80 रन रहा।

Updated : 13 May 2019 4:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top