Home > धर्म > जीवन-मंत्र > गोमती चक्र के है ये फायदे, जीवन के हर संकट होंगे दूर

गोमती चक्र के है ये फायदे, जीवन के हर संकट होंगे दूर

गोमती चक्र के है ये फायदे, जीवन के हर संकट होंगे दूर

नई दिल्ली। गोमती चक्र का नाम हम सबने सुना है। तंत्र शास्त्र से लेकर वास्तु शास्त्र तक सभी ने इसके विशेष फायदे बताए हैं। आइए जानते हैं, गोमती चक्र के यह 5 चमत्कारी टोटके जो आपके जीवन की दिशा बदल देंगे। गोमती चक्र गोमती नदी में पाए जाने वाले अल्पमोली कैल्शियम मिश्रित पत्थर होते है।

ये है लाभ

-गोमती चक्र को तंत्र शास्त्र में लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है। इनके एक तरफ उठी हुई सतह होती है, और दूसरी तरफ चक्र होता है। माना गया है कि जो लोग बुरी नज़र से बचे रहने के साथ ही, घर की यश समृद्धि बढ़ाना चाहते हैं उन्हें हमेशा घर में गोमती चक्र जरूर रखने चाहिए। आइए जानते हैं गोमती चक्र के खास उपायों के बारे में.....

-यदि किसी को बार-बार नजर लग जाती है, तो किसी एकांत स्थान पर जाकर 3 गोमती चक्रों को अपने ऊपर से 7 बार उतार कर अपने पीछे फेंक दें और पीछे मुड़कर न देंखे ।

-आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है, तो सोमवार को 11 गोमती चक्रों का हल्दी से तिलक करें और शिवजी का ध्यान कर पीले कपड़े में बांधकर पूरे घर में घुमाकर किसी बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें ।

-बच्चा बार-बार डर जाता है, तो मंगलवार को गोमती चक्र पर हनुमानजी के दाएं कंधे का सिंदूर लेकर तिलक कर किसी लाल कपड़े में बांधकर बच्चे के गले में पहना दें ।

-शुक्रवार को 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रों को पीले कपड़े पर रखकर मां लक्ष्मी का स्मरण कर विधिवत पूजन करें और गोमती चक्रों को तिजोरी में रख दें । घर में बरकत रहेगी ।)*

Tags:    

Swadesh Digital ( 9575 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top