Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए दिल्ली में शुरू हुई 'संकल्प रथ यात्रा'

अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए दिल्ली में शुरू हुई 'संकल्प रथ यात्रा'

स्वदेशी जागरण मंच ने सरकार से कानूनी बाधाओं को दूर करने को कहा

अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए दिल्ली में शुरू हुई संकल्प रथ यात्रा
X

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले शनिवार को झण्डेवाला मन्दिर से 'संकल्प रथ यात्रा' शुरू हुई। महामण्डलेश्वर राघवानंद महाराज और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के दिल्ली प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा ने रथ को विधिवत पूजन के बाद रवाना किया।

इस मौके पर कुलभूषण आहूजा ने कहा कि यह संकल्प रथ यात्रा लोगों में जागरूकता फैलाने और जनमत तैयार करने के लिए शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर करोड़ों हिन्दुओं की आस्था से जुड़ा विषय है| इसलिए सभी कानूनी बाधाओं को दूर कर जल्द से जल्द अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होना चाहिए। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई अगले साल तक के लिए टाल देने पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट की प्राथमिकता मंदिर नहीं है लेकिन अन्य मुद्दों के लिए कोर्ट आधी रात को भी खुल जाता है।

यह रथ पूरी दिल्ली के कोने-कोने में जाकर लोगों का जनसमर्थन जुटाने का काम करेगा। पूरी दिल्ली का भ्रमण करने के बाद रथ 9 दिसम्बर को रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली विशाल धर्म सभा में पहुंचेगा। रथ यात्रा में शामिल कार्यकर्ता राम लला के वास्ते ... खाली कर दो रास्ते, एक ही नारा एक ही नाम ... जय श्रीराम .. जय श्रीराम, राम लला हम आएंगे-मंदिर भव्य बनाएंगे के उद्घोष करते चल रहे थे।


Updated : 12 Dec 2018 4:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top