Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > बिहार में बारिश से हाहाकार पर राहुल ने जताई चिंता, कांग्रेसियों से की मदद की अपील

बिहार में बारिश से हाहाकार पर राहुल ने जताई चिंता, कांग्रेसियों से की मदद की अपील

बिहार में बारिश से हाहाकार पर राहुल ने जताई चिंता, कांग्रेसियों से की मदद की अपील

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में बाढ़ के हालात पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है इस आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

राहुल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए हैं और कई लोगों की मौत के समाचार हैं। उन्होंने बाढ़ की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे प्रभावित लोगों के राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुट जाएं।

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी साझा की जिसमें बाढ़ में फंसे लोगों को नाव से सुरक्षित स्थान ले जाते दिखाया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में तकरीबन एक सप्ताह से भारी बरसात के कारण आम जनजनीवन ठप है। बरसात की वजह से मरने वालों की संख्या 38 तक पहुंच गई है और हजारों लोग सुरक्षित ठिकानों की तलाश में हैं। राजधानी पटना की सड़कों पर नाव चलाकर लोगों की मदद की जा रही है। शहर के कई इलाकों में सड़कों पर छह से सात फुट तक पानी जमा है और लोग छतों पर ठिकाना बनाने को मजबूर हैं। यहां तक कि राज्य सरकार के कई मंत्रियों और नेताओं के आवास में भी पानी घुस गया। राष्ट्रीय आपदा सहायता बल (एनडीआरएफ) के साथ ही एसडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top