Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पंजाब की पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके पर पीएम मोदी ने जताया दुख

पंजाब की पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके पर पीएम मोदी ने जताया दुख

पंजाब की पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके पर पीएम मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली/व्लादिवोस्तोक। रूस की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पंजाब (भारत) में बटाला शहर के पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

रूस यात्रा के दूसरे दिन आज प्रधानमंत्री मोदी व्लादिवोस्तोक में आयोजित होने वाले ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। मोदी इस फोरम को संबोधित भी करेंगे। गुरुवार सुबह पीएम मोदी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद और मंगोलिया के राष्ट्रपति खाल्तमा बत्तूलगा से मुलाकात की। मलेशिया के प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान मोदी ने विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक को लेकर भी चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि भारत ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम का हिस्सा नहीं है लेकिन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के विशेष आमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी इसमें शामिल होंगे। उन्हें आज रूस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रू द अपोस्टल' से भी सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान की घोषणा इसी साल अप्रैल में हुई थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top