Top
Latest News
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > केजरीवाल ने जारी किया गारंटी कार्ड, पढ़े पूरी खबर

केजरीवाल ने जारी किया गारंटी कार्ड, पढ़े पूरी खबर

केजरीवाल ने जारी किया गारंटी कार्ड, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 'केजरीवाल गारंटी कार्ड' जारी किया है। आप ने दावा किया है कि यह 10 गारंटी चुनाव के बाद भी जारी रहेंगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष वाले कहते हैं कि यह 31 मार्च तक है लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं कि यह सुविधाएं जारी रहेंगी। कुछ गारंटी दी जाएगी जिन्हें एक, दो, तीन या चार साल में लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ये केजरीवाल की गारंटी हैं कि अगले 5 साल भी 24 घंटे बिजली मिलेगी और 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी। आप नेता गोपाल राय ने कहा है कि 26 जनवरी के आसपास हम अपना घोषणा पत्र भी प्रस्तुत करेंगे। इसे दो तरह से पेश किया जा रहा है - एक गारंटी कार्ड, इसके बाद एक विस्तृत घोषणा पत्र। गारंटी कार्ड को घर-घर जाकर लोगों तक पहुंचाया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और इसके लिए आप ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

ये केजरीवाल के 10 गारंटी कार्ड

- 200 यूनिट बिजली मुफ्त बिजली मिलती रहेगी। विपक्ष इसमे कंफ्यूज कर रहा है। खुले तारो हाई टेंशन तारो से छुटकारा मिलेगा। ये अंडरग्राउंड होगा।

- आने वाले पांच साल में 24 घंटे पानी मिलेगा। ये टोंटी से मिलेगा। 20 हज़ार लीटर मुफ्त मिलता रहेगा।

- शिक्षा की व्यस्था बेहतर होगी। 12वीं तक शिक्षा की गारंटी मेरी हैं। 12वी तक मुफ्त आगे पढाई के लिया व्यस्था होगी। दिल्ली में पैदा होने वाले हर बच्चे की जिम्मेवारी हमारी है।

- स्वास्थ्य की जिम्मेवारी मेरी है और मुफ्त इलाज मिलेगा। मोहल्ला क्लीनिक, नए अस्पताल और पाली क्लिनिक बनेगा। दिल्ली का कोई नागरिक बीमार होता है तो उसको बेस्ट इलाज मिले ये गारंटी मेरी।

- यातायात सेवा लागू होगी। अंतरराष्ट्रीय स्टार की परिवहन व्यस्था होगी। लास्ट मील कनेक्टविटी होगी। माहिलाओं को फ्री यात्रा मिलती रहेगी। स्टूडेंट को फ्री यात्रा मिलेगी।

- दिल्ली का प्रदूषण ठीक करना है इसके लिए 2 करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाए जाएंगे। वैक्यूम से सफाई होगी। यमुना को भी साफ करेंगे। और दिल्ली को चमकाएंगे।

- दिल्ली को कूड़े और मलबे के ढेरों से मुक्ति दिलाकर साफ और सुंदर बनाएंगे।

- महिला सुरक्षा के लिया काम करेंगे। सीसीटीव स्ट्रीट लाइट लग रहे गई। जैसे बस मार्शल लगे हैं, वैसे मोहल्ला मार्शल लगेंगे।

- कच्ची कॉलोनी को खूब सुविधा मिल रही है। जहा राह गयी है वह पर भी किया जाएगा। नाली, सड़क, पानी, सीसीटीवी जैसे 7 सुविधा देंगे।

- दिल्ली के हर झुग्गीवासी को सम्मानपूर्ण जीवन देने के लिए दिया जाएगा पक्का मकान।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top