Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > प्रवर्तन निदेशालय ने मायावती की बढ़ाई मुश्किलें

प्रवर्तन निदेशालय ने मायावती की बढ़ाई मुश्किलें

प्रवर्तन निदेशालय ने मायावती की बढ़ाई मुश्किलें

लखनऊ/नई दिल्ली। बसपा प्रमुख मायावती की मुश्किले बढ़ने वाली हैँ। क्योंकि मायावती के शासनकाल में चीनी मिलों का केस अब प्रवर्तन निदेशालय जांच करेगा। प्रवर्तन निदेशालय अब इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करेगा। मामले की जांच कर रही सीबीआई को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े दस्तावेज प्राप्त हुए हैं, जो ईडी को सौंप दिए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में मायावती के शासन काल में 2010-11 में 21 चीनी मिलों को गलत तरीके से बेचे जाने का आरोप लगा था। इस मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है। मायावती पर यह आरोप है कि सरकार ने एक कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए फर्जी बैलेंस शीट और निवेश के फर्जी कागजातों के आधार पर नीलामी में शामिल होने के लिए योग्य मान लिया है। इस तरह ज्यादातर चीनी मिल इस कंपनी को औने-पौने दामों में दे दी गई। इस कंपनी का नाम नम्रता मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड बताया जा रहा है।

वर्ष 2017 मेंउत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अप्रेल 2018 में चीनी मिल बेचे जाने के केस की सीबीआई जांच करने की सिफारिश की थी। योगी सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने केस दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। प्रारंभिक जांच में गड़बड़ी की बात सामने आई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8767 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top