Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > राहुल की सुरक्षा में नहीं हुई चूक : गृह मंत्रालय

राहुल की सुरक्षा में नहीं हुई चूक : गृह मंत्रालय

राहुल की सुरक्षा में नहीं हुई चूक : गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। अमेठी में मीडिया से बातचीत करते समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चेहरे पर सात बार लेजर पड़ने को गंभीर मानते हुए कांग्रेस ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। पार्टी का कहना है कि यह एक स्नाइपर हमला भी हो सकता है। हालांकि गृहमंत्रालय ने कहा कि उसे अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है लेकिन फिर भी मामले का संज्ञान लिया गया। शुरुआती जांच पाया गया कि लेजर असल में कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा के मद्देनजर पार्टी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। पार्टी का कहना है कि मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी के चेहरे पर सात बार हरे रंग की लेजर पड़ती देखी गई। इसके लिए कांग्रेस ने मीडिया से बातचीत का वीडियो भी भेजा था। कांग्रेस का कहना है कि यह एक प्रकार का स्नाइपर हमला भी हो सकता था। कांग्रेस पार्टी ने इसी प्रकार के हमलों में अपने दो बड़े नेता गवाएं हैं।

कांग्रेस ने पत्र में लिखा है कि राहुल गांधी की सुरक्षा खतरा में है। उनकी सुरक्षा में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में जांच होनी चाहिए और अगर कोई खतरा है तो उसका निकारण किया जाना चाहिए। पत्र कल यानी 10 अप्रैल को लिखा गया था जिसमें अहमद पटेल, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला के हस्ताक्षर हैं।

गृहमंत्रालय ने इस संबंध में एक वक्तव्य जारी किया है। उसका कहना है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से राहुल की सुरक्षा को लेकर उन्हें अभीतक कोई पत्र नहीं मिला है। हालांकि मामले कान में आते ही उन्होंने अपने स्तर पर इसकी जांच की है।

मंत्रालय ने कहा है कि क्लिपिंग में दिखाई दे रही 'हरी रोशनी' कांग्रेस फोटोग्राफर द्वारा इस्तेमाल किए गए एक मोबाइल फोन से आ रही थी। फोटोग्राफर अमेठी में कलेक्ट्रेट मुख्यालय के पास राहुल गांधी की पत्रकारों से की जा रही बातचीत की वीडियोग्राफी कर रहा था।

मंत्रालय ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विशेष सुरक्षा गार्ड(एसपीजी) की सुरक्षा दी गई है। एसपीजी के निदेशक ने कहा है कि राहुल गांधी के व्यक्ति स्टाफ को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। निदेशक का कहना है कि राहुल गांधी की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं हुई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7967 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top