Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 3 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 3 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 3 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी को दहलाने की साजिश रच रहे तीन संदिग्ध आतंकियों को रविवार देर रात असम पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया है। सेल ने आरोपितों के पास से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया है।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी (आईएसआईएस माड्यूल के सदस्‍य) दिल्ली, असम सहित कई राज्यों में हमले की तैयारी कर रहे थे। डीसीपी के अनुसार, स्पेशल सेल ने दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। आतंकी की पहचान गोलपारा, असम निवासी रंजीत इस्लाम उर्फ रंजीत अली(24), मुकधीर इस्लाम (22) और जमाल उर्फ अली (24) के रूप में हुई है।

वहीं गोलपारा जिले के एसपी सुशांत विश्वशर्मा ने बताया कि तीनों आंतकियों को रविवार देररात गिरफ्तार किया गया। ये दिल्‍ली को बम धमाकों से दहलाने के पहले असम के दुधनाई मेले में बम लगा कर रिहर्सल करने की तैयारी में थे। डीसीपी कुशवाहा ने बताया कि शुरुआती जांच में यह कोई कट्टरपंथी समूह लग रहा है। फिलहाल स्पेशल सेल तीनों से पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसी हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top