Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कोर्ट ने गौतम खेतान को 20 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

कोर्ट ने गौतम खेतान को 20 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

कोर्ट ने गौतम खेतान को 20 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपित और काले धन के मामले में गिरफ्तार वकील गौतम खेतान को 20 फरवरी तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गौतम खेतान ने अपनी जमानत याचिका भी दायर की है, जिस पर कोर्ट 15 फरवरी को सुनवाई करेगा।

पिछले 02 फरवरी को कोर्ट ने आज तक की ईडी हिरासत में भेजा था। ईडी का कहना है कि उन्हें खेतान के दो अकाउंट के बारे में पता चला है, जिसमें 50 करोड़ की रकम होने की जानकारी मिली है। खेतान का जिम्बाब्वे की बांडा फैमिली से लिंक के बारे में भी पता चला है।

आयकर विभाग ने गौतम खेतान के दिल्ली-एनसीआर में ठिकानों में छापेमारी की थी। उसने दावा किया है कि उन्होंने खेतान के खिलाफ सबूतों को इकट्ठा किया है, जिसमें यूपीए के शासन के दौरान अगस्ता के अलावा अन्य रक्षा सौदे में कथित घूस ली गई है।

ईडी ने गौतम खेतान को 25 जनवरी को काला धन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। ईडी ने कोर्ट को बताया था कि गौतम खेतान अपने लॉ फर्म से मनी लॉन्ड्रिंग का कारोबार कर रहे हैं। खेतान पर आरोप है कि वह अवैध रूप से कई विदेशी खातों का संचालन कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड के सौदे के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के बाद जांच एजेंसियों को खेतान के खिलाफ सुराग मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि 24 जुलाई,2018 को कोर्ट अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा दायर पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। इस चार्जशीट में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी, उनके भतीजे संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को भी आरोपी बनाया गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8030 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top