Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > बीजेपी ने 32 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार किए घोषित

बीजेपी ने 32 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार किए घोषित

बीजेपी ने 32 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार किए घोषित

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 13 राज्यों की कुल 32 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें उत्तर प्रदेश की दस, असम की चार, केरल की पांच, बिहार की एक, छत्तीसगढ़ की एक, हिमाचल प्रदेश की दो, मध्य प्रदेश की एक, मेघालय की एक, ओडिशा की एक, पंजाब की दो, राजस्थान की एक, सिक्किम की दो और तेलंगाना की एक सीट है।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी प्रदान की। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की दस सीटों में गंगोह से कीरत सिंह, रामपुर से भारत भूषण गुप्ता, इगलास से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, गोविंदनगर से सुरेन्द्र मैथानी, मानिकपुर से आनंद शुक्ला, जैदपुर से अंबरीश रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बल्हा से सरोज सोनकर और घोसी से विजय राजभर को उम्मीदवार बनाया है।

असम की चार सीटों में से राताबरी से बिजय मालाकर, जानिया से तौऱीकुर रहमान, रंगापारा से राजेन बोर्थाकुर औऱ सोनारी से नवनिता हांडिक को पार्टी ने टिकट दिया है। केरल की पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए मंजेश्वर से रावीश थांत्री कुंटार, इर्नाकुलम से सीजी राजागोपाल, अरूर से केपी प्रकाश बाबू, कोनिनी से के. सुरेन्द्रन और वट्टीयूरकावू से एस. सुरेश को उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने बिहार की किशनगंज सीट से स्वाति सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। छत्तीसगढ़ के चित्रकोट से लच्छूराम कश्यप, हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला सीट से विशाल नेहरिया और पच्छड सीट से रीना कश्यप को उम्मीदवार घोषित किया है।

पार्टी ने मध्य प्रदेश की झबुआ विधानसभा सीट पर होने रहे उपचुनाव में भानू भूरिया को मैदान में उतारा है। मेघालय की एक सीट शेल्ला से जोसुआ वर्जरी, ओडिशा के बीजेपुर सीट से सनत गडतिया और पंजाब की दो सीटों पर फगवाड़ा से राजेश बग्गा और मुकेरियां से जांगी लाल महाजन को उम्मीदवार घोषित किया है। राजस्थान की मांडवा विधानसभा सीट से सुशीला सीगड़ा, सिक्किम की दो सीटों में से गंगटोक से यांग थेसरिंग लेप्चा और मार्टम-रूमटेक से सोनम थेसरिंग वेंचुगप्पा को टिकट दिया है।

तेलंगाना की हुजूरनगर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में डॉ कोटा रामा राव भाजपा उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने इन 13 राज्यों की 32 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। सभी सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top