Latest News
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > बीजेपी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी, सह प्रभारी किए नियुक्त

बीजेपी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी, सह प्रभारी किए नियुक्त

बीजेपी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी, सह प्रभारी किए नियुक्त

नई दिल्ली।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियों को अंजाम देना शुरु कर दिया है । इस क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन चारों राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है।

कांग्रेस जहां अब तक अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन को लेकर दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष को लेकर पसोपेश में है, वहीं भाजपा ने चुनावी तैयारियों को धार देते हुए शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। उनके साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी औऱ नित्यानंद राय को चुनाव सहप्रभारी बनाया गया है। जबकि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू प्रदेश संगठन प्रभारी और तरुण चुघ सह प्रभारी के रुप में कार्यरत रहेंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने नई नियुक्तियों को मंजूरी प्रदान करते हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नरेन्द्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी औऱ भूपेन्द्र सिंह (मंत्री, उत्तर प्रदेश) को चुनाव सह प्रभारी बनाया है। वहीं. राष्ट्रीय महासचिव डॉ अनिल जैन हरियाणा संगठन प्रभारी के रुप में बने रहेंगे।

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर को चुनाव प्रभारी और नंद किशोर यादव (मंत्री, बिहार सरकार) को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है।

भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। उनके साथ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कर्नाटक के पूर्व विधायक लक्ष्मण सावदी को भी सह प्रभारी बनाया गया है। राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय प्रदेश संगठन प्रभारी के पद पर बनी रहेंगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top