Top
Latest News
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > बाबा साहब के नाम पर राजनीति करने वालों ने ही किया उन्हें नजरअंदाज : मनोज तिवारी

बाबा साहब के नाम पर राजनीति करने वालों ने ही किया उन्हें नजरअंदाज : मनोज तिवारी

बाबा साहब के नाम पर राजनीति करने वालों ने ही किया उन्हें नजरअंदाज : मनोज तिवारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में दलितों को अपने पक्ष में जोड़ने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली प्रदेश इकाई ने रविवार को दलित युवा सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया । इस दलित युवा सम्मेलन का आयोजन पार्टी के प्रदेश कार्यालय पंडित पंत मार्ग में किया गया। कार्यक्रम में आए हुए सैंकड़ों दलित युवा सदस्यों ने एक बार फिर से मोदी सरकार के नारे लागए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के आह्वान के साथ पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का संकल्प भी लिया।

इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, लोकसभा चुनावों के सह-प्रभारी जय भान सिंह पवैया, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, एससी मोर्चा अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा और भाजपा जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के दिल्ली प्रदेश महामंत्री वासु रुखड़ के अन्य पदाधिकारी उपस्थिति रहे।

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने दलितों के नाम पर केवल राजनीति की है, वोट लिया है, लेकिन दलित समाज के हित में कार्य करने का वास्तविक कार्य हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पिछली अटल जी की सरकार ने किया है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने दलित समाज ही नहीं बल्कि देश का संविधान बनाने वाले बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर को भी हराने का काम किया। यही नहीं कांग्रेस ने उन्हें अपमानित करने का भी काम किया। जब बाबा साहेब का निधन हुआ तो कांग्रेस की सरकार ने उन्हें दिल्ली में अंतिम संस्कार करने के लिए भी जगह तक नहीं दी और मुंबई ले जाने पर मजबूर किया। जबकि मोदी सरकार ने दिल्ली में डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का निर्माण करवाया ताकि उनमें श्रद्धा रखने वाले करोड़ों भारतीय आकर उनके बारे में जान सके। नरेन्द्र मोदी सरकार ने बाबा साहेब अम्बेडकर से जुड़े पंचतीर्थ का निर्माण कराया।

तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समाज के सभी वर्गों के हितों के लिए काम कर रहे हैं और उनका फिर से प्रधानमंत्री बनना भारत का भविष्य तय करने वाला होगा। भाजपा सरकार ने दलित समाज के लिए स्टैंड अप योजना शुरू की जिसके तहत दलितों को स्व-रोजगार के लिए एक करोड़ रुपये का ऋण चार प्रतिशत ब्याज दर पर दिया जा रहा है। इससे उन्हें अब किसी से रोजगार मांगने की जरूरत नहीं है। बल्कि वे अपने रोजगार से दूसरो को भी रोजगार दे सकते हैं। उन्होंने आए हुए सभी सदस्यों से आह्वान किया कि 12 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव का मतदान होना है आप लोग एक घंटे का समय निकाल कर भाजपा को वोट दीजिए, मोदी आपको पांच साल चैन से सोने की गांरटी देंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव सह-प्रभारी जयभान सिंह पवैया ने कहा कि कांग्रेस सहित तमाम राजनैतिक दल अपने तात्कालिक हितों के लिए देश की प्रतिष्ठा को दांव पर लगाने पर तुले हुए हैं। लेकिन भाजपा ऐसा होने नहीं देगी। उन्होंने केजरीवाल पर भी निशाना साधा और कहा कि 66 विधायक वाली आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार आज शीला दीक्षित के चरणों में गठबंधन के लिए साष्टांग दंडवत है। वहीं सिद्धार्थन ने कहा कि देश को बदलाव की ओर ले जाने के लिए मोदी सरकार जरूरी है और 12 मई को भारत का भविष्य तय करने के लिए समय निकालने की जरूरत है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top