Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > धारा 370 पर कुमार विश्वास ने ट्वीट की कविता, PM मोदी को कहा - धन्यवाद

धारा 370 पर कुमार विश्वास ने ट्वीट की कविता, PM मोदी को कहा - धन्यवाद

धारा 370 पर कुमार विश्वास ने ट्वीट की कविता, PM मोदी को कहा - धन्यवाद

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में अनिश्चितताओं और तनाव के बीच सोमवार को राज्यसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने धारा 370 हटाने की सिफारिश की। अमित शाह के इस बयान के बाद राज्यसभा में जमकर हंगामा शुरू हो गया। वहीं, जम्‍मू-कश्‍मीर पर मोदी सरकार के बड़े फैसले पर सोशल मीडिया पर भी तमाम तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं। अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे। इसके साथ ही अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक सदन में पेश किया है। मोदी सरकार के इस फैसले को कवि और राजनेता कुमार विश्वास ने ऐतिहासिक फैसला बताया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के राज्यसभा में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के प्रस्ताव को पेश करने के बाद कुमार विश्वास ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से वीर रस की एक कविता ट्वीट की है।

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया- भारतमाता के माथे की पुरातन पीर हरने के लिए सरकार का आभार ! हर नागरिक से अनुरोध है कि दशकों से लम्बित इस शल्यक्रिया के दौरान देश के साथ रहें! ये ऐतिहासिक क्षण हैं

"दर्द कहाँ तक पाला जाए,

युद्ध कहाँ तक टाला जाए,

तू भी है राणा का वंशज,

फेंक जहाँ तक भाला जाए"

गृहमंत्री ने कहा, ''राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे।'' इससे पहले सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक घंटे लंबी बैठक चली। समझा जाता है कि इस बैठक में शीर्ष नेतृत्व ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top