Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > नगरीय प्रशासन मंत्री ने दी 100 करोड़ के कार्यों की सौगात

नगरीय प्रशासन मंत्री ने दी 100 करोड़ के कार्यों की सौगात

नगरीय प्रशासन मंत्री ने दी 100 करोड़ के कार्यों की सौगात

गुना। नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने सोमवार को राघौगढ़ क्षेत्र में 100 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन किया। जिसमें 92 करोड़ रुपए की जलावर्धन योजना सहित विभिन्न सडक़ें शामिल हैं। इसके अलावा बाडिय़ों के विकास के लिए सर्वे और पालमखेड़ी के पास सडक़ का डीपीआर बनाने के निर्देश दिए।

राघौगढ़ में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयवर्धनसिंह ने कहा कि जितना समय विधायक के रूप मेें देता था उतना आज नहीं दे पाता हूं। लेकिन राघौगढ़ के विकास की चिंता मेरी प्राथमिकता में है। नल जल योजना से नपा के सभी वार्डों में पानी की सप्लाई की जाएगी। इसके साथ ही भरसूला व साडा के रोड पर ट्रैफिक बढऩे और भविष्य में आबादी बढऩे के लिहाज से पहले ही प्रावधान करना चाहिए। भरसूला रोड के लिए हमने बात की है, लोक निर्माण विभाग से प्राजेक्ट को आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं साडा रोड के लिए ५ करोड़ की राशि से सीसी रोड डलवाई जा रही है।

ढाई करोड़ की लागत से बस स्टेंड व सासमुदायिक भवन नए रूप से में बनाएंगे। जिन वार्डों लाईट नहीं है, वहां सर्वे करवा रहे हैं। आचार संहिता के बाद कुछ नए प्रोजेक्ट भी यहां लाएंगे, जिससे शहर के विकास को और गति मिलेगी।

बाडिय़ों को भी होगा विकास

नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि वार्डों के अलावा बाडिय़ों का भी विकास किया जाएगा। इसके लिए सीएमओ को विशेष रूप से सर्वे करने के निर्देश भी उन्होंने दिए। अगले वित्तीय वर्ष में 5 करोड़ की राशि स्वीकृत करेंगे। उन्होंने सीएमओ को बाडिय़ों के विकास में आने वाली लागत पता करने को भी कहा।

रुठियाई में होगा सडक़ का चौड़ीकरण

इसके बाद नगरीय प्रशासन मंत्री रुठियाई पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बायपास बनने से रुठियाई की सडक़ पर रौनक कम हो गई थी। अब इसका चौड़ीकरण होगा और लाईटिंग करवाई जाएगी। जिससे रौनक दोबारा बढ़ेगी। उन्होंने यहां नलजल योजना की जानकारी भी दी।

दो दिन रुठियाई में बैठें सीएमओ व अध्यक्ष

नगरीय प्रशासन मंत्री ने नपा सीएमओ राघौगढ़ व अध्यक्ष को दो दिन रुठियाई में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनने के लिए निर्देश दिए। यहां पहले से नगर परिषद का कार्यालय है। जिसमें नपा सीएमओ व वार्ड प्रभारी को बैठने के लिए कहा गया है। नगरीय प्रशासन मंत्री ने रुठियाई के आसपास के तीन वार्डों के वार्ड प्रभारियों को प्रतिदिन रुठियाई कार्यालय में बैठने की हिदायत दी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8889 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top