Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > ट्रेक्टर ट्रॉली व मालवाहक वाहन में भिड़ंत, एक की मौत, 12 घायल

ट्रेक्टर ट्रॉली व मालवाहक वाहन में भिड़ंत, एक की मौत, 12 घायल

ट्रेक्टर ट्रॉली व मालवाहक वाहन में भिड़ंत, एक की मौत, 12 घायल

राघौगढ़-आरोन रोड पर ग्राम सहरोक के पास हुआ भीषण हादसा

आरोन/निज संवाददाता राघौगढ़-आरोन रोड पर शनिवार को एक ट्रेक्टर-ट्रॅाली और मालवाहक वाहन में भिड़़ंत हो गई। आमने-सामने हुई यह भिड़ंत इतनी भीषण थी कि एक व्यक्ति की मौत हो गई तो 12 लोग घायल हुए है। जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। सभी घायल विदिशा से मुस्लिम समाज के एक विवाह सम्मेलन में भाग लेने मालवाहक वाहन में सवार होकर राघौगढ़ जा रहे थे। हादसे का कारण दोनों वाहनों की तेज गति बताया जा रहा है। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रेक्टर-ट्रॉली चालक ट्रेक्टर -ट्रॅाली को लेकर फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

मालवाहक वाहन में सवार होकर राघौगढ़ जा रहे थे लोग

बताया जाता है कि राघौगढ़ में मुस्लिम समाज का विवाह सम्मेलन आयोजित हो रहा है। जिसमें भाग लेने के लिए विदिशा जिले की सिरोंज तहसील के भगवतपुरा से लोग एक मालवाहक वाहन में सवार होकर शनिवार सुबह रवाना हुए थे। वाहन अभी राघौगढ़-आरोन रोड पर सहरोक के पास ही पहुँचा था कि सामने से आती एक ट्रेक्टर-ट्रॉली से उसकी जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे मेंं मालवाहक वाहन में सवार जहूर पुत्र शेख बुद्ूद मुसलमान की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, वहीं करीब 12 लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची और घायलों को अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की। इस बीच राहगीर भी घायलों की मदद को आगे आ गए थे। सभी घायलों को आरोन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से 6 लोगों को गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल भेजा गया।

तेज गति से आए वाहन और आमने-सामने भिड़ गए

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे का कारण दोनों वाहनों की तेज गति रहा। दोनों वाहनों की गति काफी तेज थी, जिससे वह जैसे ही आमने-सामने हुए तो भिड़ गए। जिस स्थान पर यह हादसा हुआ है, वहां मोड़ है, जिससे सामने से आता वाहन नहीं दिखता है। अगर वाहनों की गति नियंत्रण में होती तो हादसे को टाला जा सकता था। इसके साथ ही मालवाहक वाहन में क्षमता से अधिक लोग भी सवार थे। यह भी हादसे का एक कारण रहा।

यह हुए घायल

हादसे में घायलों में अस्फेस पुत्र बल्लू, अजलान पुत्र पप्पू खां, समीर पुत्र सुलेमान, जामिन पुत्र मियाजान, आमिर पुत्र दुल्हामिया कुर्रेशी, अरसलान शाहिद, मेहमूद मियंा अमन पुत्र शाहिद, लाल मिया पुत्र लतीफ, जैनलाउद्दीन पुत्र मोहम्मद जाहिद, हफीज मिया, दाउद पुत्र सलीम, शाहिद पुत्र दुलारे मिया निवासीगण भगतपुर घायल हुए हैं।

थम नहीं रहे है ट्रेक्टर-ट्रॅालियों से हादसे


ट्रेक्टर ट्रॉलियों से हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है। पिछले एक पखवाड़े में यह तीसरा हादसा है, जो ट्रेक्टर-ट्रॉली से हुआ है। इससे पहले दो हादसे गुना शहर में सामने आ चुके है। जिसमें एक मासूम की मौत बांसखेड़ी में हो चुकी है तो तीन बाईक सवार को नानाखेड़ी के पास ट्रेक्टर-ट्रॉली ने टक्कर मार दी थी। जिसमें एक छात्र की मौत हो गई थी, वहीं दो घायल हो गए थे। इसके साथ ही ग्रामीण मार्ग पर मालवाहक वाहनों में सवारियां ढोहने के कारण भी हादसे सामने आ रहे है। इसके बाद भी इन पर रोक नहीं लग पा रही है।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top