Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > स्कूल की बिल्डिंग गिरने से पांच विद्यार्थी बुरी तरह घायल

स्कूल की बिल्डिंग गिरने से पांच विद्यार्थी बुरी तरह घायल

-कक्षा में पढ़ते वक्त हुआ हादसा, दो गंभीर घायल ग्वालियर रेफर

स्कूल की बिल्डिंग गिरने से पांच विद्यार्थी बुरी तरह घायल

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बैराड़ नगर पंचायत में मंगलवार को शासकीय विजयानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की एक दीवार अचानक भरभराकर ढह गई। इस हादसे में पांच विद्यार्थी घायल हो गए। यह हादसा उस वक्त हुआ, जब स्कूल में करीब 40 विद्यार्थी पढ़ रहे थे। दीवार ढहने से पांच विद्यार्थी बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। दो विद्यार्थी की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद ग्वालियर रेफर किया गया है।

बैराड़ नगर के शासकीय विजयानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को स्कूल में कक्षा नौवीं में 40 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे थे। दोपहर के समय अचानक कक्ष की दीवार अचानक भर-भराकर गई। इस हादसे में दीवार के मलबे की चपेट में आने से पांच विद्यार्थी घायल हो गए। स्कूल के स्टॉफ ने स्थानीय लोगों की मदद से विद्यार्थी को मलबे से बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी मिलते ही शिवपुरी पुलिस और नगर परिषद की टीम भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने घायल विद्यार्थियों को शिवपुरी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से दो बच्चों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें ग्वालियर रेफर किया गया है। हालांकि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि हादसा कैसे हुआ। बताया जा रहा है कि यह स्कूल एक साल पहले ही बना था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जिला शिक्षा अधिकारी हरिओम चतुर्वेदी ने बताया कि स्कूल में हुए हादसे की जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस विधायक सुरेश राठखेड़ा भी घायल बच्चों को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे और उनके परिजनों से भी बात की।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top