Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > खंडवा : अग्नि नदी ने फिर लिया रौद्र रूप, बाढ़ के हालात

खंडवा : अग्नि नदी ने फिर लिया रौद्र रूप, बाढ़ के हालात

खंडवा : अग्नि नदी ने फिर लिया रौद्र रूप, बाढ़ के हालात

खंडवा। पिछले 2 दिनों से लगातार जारी मूसलधार बारिश के चलते मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के नदी-नाले उफान पर हैं। नदियों में उफान आने से रविवार को ग्रामीण अंचलों में बाढ़ से हालात बन गए। सबसे ज्यादा आशापुर में तबाही का मंजर देखने को मिल रहा हैं। यहां अग्नि नदी ने फिर से रौद्र रूप ले लिया है। पूर्व में भी अग्नि नदी ने तांडव मचाया था, जिससे पूरा गांव तहस-नहस हो गया था। यहां तक कि व्यापारियों का लाखों रुपये का माल पानी में बह गया था। रविवार को एक बार फिर वहीं नजारा देखने को मिला जिससे ग्रामीणों में दहशत है।

अग्रि नदी में सुबह 4:00 बजे पानी बढ़ने के कारण बाढ़ से हालात हो गए है। लगातार बढ़ रहे पानी को देखकर ग्रामीण काफी दहशत में हैं। ग्रामीणों को डर है कि कहीं फिर से आशापुर गांव टापू ना बन जाए। जिले में हरसूद विधानसभा क्षेत्र में होशंगाबाद भोपाल मार्ग से जोड़ने वाला अग्नि नदी पर बना पुल कुछ दिन पूर्व आए पानी में बह गया था। पुल बहने से गांव का यातायात दुर्गम हो गया था। लोग किसी तरह जान जोखिम में डाल कर टूटे पुल को पार करते थे। शनिवार को रात भर पानी गिरने से अग्रि नदी एक बार फिर उफान पर आ गई है और पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। यह मार्ग भोपाल- होशंगाबाद से खंडवा को जोडऩे वाले आशापुर पर बना पुल है। अभी नदी का पानी पुल के ऊपर से आगे की ओर बढ़ता जा रहा है। अगर पानी इसी तरह बढ़ता गया तो एक बार फिर आशापुर गांव जलमग्न हो सकता है।

कलेक्टर खंडवा तन्वी सुन्द्रियाल ने बताया कि आशापुर में बाढ़ के चलते जिला प्रशासन सतर्क हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं। होमगार्ड्स और प्रशासनिक अफसरों की निगरानी लगातार जारी है। जिले में बाढ़ नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है, बाढ़ कोई जनहानि ना हो इसके लिए दोनों तरफ का यातायात रोका गया है और ग्रामीणों से भी संपर्क किया जा रहा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top