Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > सैनिक सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार, मां ने भी बेटे को सैल्यूट कर दी अंतिम विदाई

सैनिक सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार, मां ने भी बेटे को सैल्यूट कर दी अंतिम विदाई

-ले.कमांडर धर्मेंद्र सिंह युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य पर हुई आगजनी में साथियों को बचाते समय हुए थे शहीद

सैनिक सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार, मां ने भी बेटे को सैल्यूट कर दी अंतिम विदाई
X

रतलाम। नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य पर हादसे में शहीद हुए लेफ्टिनेंट कमांडर धर्मेंद्र सिंह चौहान को उनके पैतृक नगर रतलाम में रविवार को पूरे राजकीय सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। स्थानीय त्रिवेणी मुक्तिधाम पर उनके भाई प्रदीप सिंह ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर मौजूद लोग भारत माता की जय और शहीद धर्मेंद्र सिंह अमर रहे के नारे लगा रहे थे।

शुक्रवार को युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य में हुई आगजनी की घटना में रतलाम निवासी लेफ्टिनेंट कमांडर धर्मेन्द्र सिंह चौहान शहीद हो गए थे। शनिवार को देर रात उनका पार्थिव शरीर रतलाम पहुंचा। रविवार को सुबह आठ बजे शहीद धर्मेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा शहर के रिद्धि-सिद्धि नगर स्थित उनके पैतृक निवास से प्रारंभ हुई। शहीद धर्मेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को सेना के फूलों से सजे हुए ट्रक में रखा गया था। उनकी अंतिम यात्रा शहर के अनेक प्रमुख मार्गों से होती हुई त्रिवेणी स्थित मुक्तिधाम पर पहुंची। रास्ते में जगह-जगह नागरिकों ने पुष्प वर्षा कर शहीद के प्रति अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की और उन्हें अंतिम विदाई दी। सैनिक सम्मान के साथ शहीद के अंतिम विदाई की रस्म पूरी की गई। इस दौरान आर्मी और नौसेना के अधिकारी भी मौजूद रहे।

राज्य शासन की ओर से प्रभारी मंत्री सचिन यादव, शहर विधायक चैतन्य कश्यप, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, सैलाना विधायक हर्ष विजय गेहलोत, सांसद एवं कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया, भाजपा उम्मीदवार जीएस डामोर, कलेक्टर रुचिका चौहान, डीआईजी गौरव राजपूत, एसपी गौरव तिवारी, नेवी तथा सेना के अधिकारी सहित अनेक गण्यमान्य नागरिक युवा शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए उपस्थित थे। मुक्तिधाम पर धर्मेंद्र सिंह के भाई प्रदीप सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी। शहीद धर्मेंद्र सिंह की मां टमा कुंवर तथा उनकी पत्नी प्रो. करुणा और बहन भी मुक्तिधाम पर मौजूद थीं। मां ने भी सैल्यूट कर अपने शहीद बेटे को अंतिम विदाई दी।

उल्लेखनीय है कि नौसेना में लेफ्टिनेंट कमांडर के पद पर पदस्थ धर्मेंद्र सिंह आईएनएस विक्रमादित्य पर तैनात थे और दो दिन पूर्व आई एनएस विक्रमादित्य पर हुए हादसे में अपने साथी सैनिकों को बचाने के प्रयास में उनकी मृत्यु हो गई थी। उनका पार्थिव देह शनिवार को रात 11.30 बजे सेना के विशेष वाहन से रतलाम लाया गया था। इसे यहां के जिला चिकित्सालय में रखा गया था, जहां से रविवार को उनके शव को उनके निवास पर ले जाया गया। ज्ञात रहे डेढ़ माह पूर्व ही धर्मेन्द्र की शादी करुणा से हुई थी। पत्नी दिल्ली में प्रोफेसर है तथा मायका आगरा में है।

Updated : 28 April 2019 3:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top