Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > एमपी में झूठ की राजनीति कर रही है कमलनाथ सरकार

एमपी में झूठ की राजनीति कर रही है कमलनाथ सरकार

एमपी में झूठ की राजनीति कर रही है कमलनाथ सरकार

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी ने कई बार प्रदेश सरकार को उसकी वादा खिलाफी के प्रति चेतावनी दी। पार्टी के नेताओं ने कई बार सरकार से किसानों की कर्जमाफी जैसे वादों पर अमल करने का आग्रह किया, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंगी। प्रदेश के नागरिकों की उपेक्षा भारतीय जनता पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी, इसीलिए पार्टी ने शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों में कलेक्टर कार्यालयों के घेराव का निर्णय लिया था।

इसी क्रम में किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत के नेतृत्व में शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, पैनलिस्ट धैर्यबर्धन शर्मा, पूर्व राज्यमंत्री राजू बाथम, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर धरना देकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया।

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की हर घोषणा झूठी साबित हुई है और इस सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ धोखाधड़ी की है। सरकार के इस रवैये के विरोध में भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में आंदोलन कर रही है। इस आंदोलन में पार्टी समाज के उन वर्गों को भी साथ लेकर चल रही है जो इस सरकार की धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं

रावत ने कहा कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में गंगाजल उठाकर वचन दिया था कि हम 10 दिन में किसानों का कर्ज चाहे वह राष्ट्रीयकृत बैंक, सहकारी बैंक, या सहकारी समिति में होगा उनको माफ करेंगे और किसानों को 1000 पेंशन युवाओं को 4000 रोजागार भत्ता तथा मध्य देश में कानून का राज होगा जबकि इसके विपरीत मध्य प्रदेश कमलनाथ सरकार मध्य प्रदेश की धरती पर झूठ की खेती करने का काम कर रही है मैं आज मुख्यमंत्री कमलनाथ के पूछना चाहता हूं कि वह मध्य प्रदेश के 10 किसानों के नाम बताए जिन्होंने जिनके दो लाख रुपये के कर्जे माफ किए हो, यह सिर्फ झूठ बोलने का काम करते हैं आज लाल पीले फार्म में उलझाकर यह लोकसभा चुनाव तक किसान को गुमराह करने का काम कर रहे हैं, जबकि कोई भी सहकारी समिति आज किसानों को प्रमाण पत्र प्रदान नहीं कर रही है और ना ही किसानों को नोड्यूज प्रमाण पत्र प्रदान कर रही है।

वहीं पूर्व राज्य मंत्री राजू बाथम ने कहा कि कांग्रेसी सरकार सिर्फ झूठे श्रेय की राजनीति करती है पूर्व में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओ का शिलान्यास और लोकार्पण कर झूठा श्रेय लेना चाहती है हमारे सांसद महोदय जी ग्वालियर में पूर्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए 1000 बेड के अस्पताल का लोकार्पण करने पहुंच जाते हैं, वह कभी भी गरीब किसान व युवाओं के लिए लड़ाई नहीं लड़ते हैं वह सिर्फ लोकार्पण व भूमिपूजन की ही राजनीति करते हैं।

पूर्व विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि भले ही भारतीय जनता पार्टी सरकार में नहीं है, लेकिन वह प्रदेश के किसानों, युवाओं और माता-बहनों के सम्मान की लड़ाई लड़ती रहेगी। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार के दो महीनों के कार्यकाल में प्रदेश में अराजकता का माहौल बन गया है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और सिर्फ तबादला उद्योग चल रहा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7110 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top