Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > गंभीर समस्या बन चुके यातायात नगर को बसाने की फिर शुरु हुई कवायद

गंभीर समस्या बन चुके यातायात नगर को बसाने की फिर शुरु हुई कवायद

शहर की गंभीर समस्या बन चुके यातायात नगर को बसाने की कवायद एक बार फिर शुरु हो गई है

गंभीर समस्या बन चुके यातायात नगर को बसाने की फिर शुरु हुई कवायद
X

अब नहीं चलेगी आनाकानी, जाना ही होगा यातायात नगर : सलूजा

बिजली, पानी के साथ यातायात नगर में 350 को किया भूखंड़ का आवंटन

गुना। शहर की गंभीर समस्या बन चुके यातायात नगर को बसाने की कवायद एक बार फिर शुरु हो गई है और इस बार नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा ने साफ कर दिया है कि अब कोई आनाकानी नहीं चलेगी, ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों को हर हाल में यातायात नगर जाना होगा। शुक्रवार को करीब 350 भूखंडधारियों को भूखंड का आवंटन किया गया। श्री सलूजा के मुताबिक यातायात नगर में बिजली, पानी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी और सुरक्षा को लेकर वह एसपी निमिष अग्रवाल को पत्र लिखने जा रहे है।

रजिस्ट्री, निर्माण कराएं, वरना भूखंड निरस्त

यातायात नगर में आज भूखंडधारियों को भूखंड का आवंटन किया गया। इस दौरान उन्हे भूखंड चिन्हित कराए गए और इसके बाद चूने से लाईन खींचकर भूखंड का आवंटन किया गया। इस दौरान नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा ने भूखंडधारियों को आगाह किया कि वह अपने भूखंड की रजिस्ट्री कराएं, साथ ही निर्माण कार्य भी शुरु करें, इसके लिए भूखंडधारक को 15 दिन और अधिकतम एक माह का समय तय किया गया है। इसके बाद आवंटन निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

29 साल 11 माह के लिए अनुबंध

श्री सलूजा ने कहा कि पूर्व अनुबंध निरस्त कर दिया गया है, अब भूखंड धारक के साथ 29 माह 11 माह का अनुबंध होगा। जिसमें स्टाम्प ड्यूटी 2 प्रतिशत लगेगी, जबकि 20 साल का कराने पर स्टॉम्प ड्यूटी 5 प्रतिशत लगती है। इससे भूखंड धारक को फायदा मिलेगा।

आज भी होगा आवंटन

नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा ने बताया कि भूखंड का आवंटन कल 16 जून को भी किया जाएगा। उन्होने बताया कि 350 भूखंड शुक्रवार को एवं 200 पूर्व में वितरित किए जा चुके है। उन्होने कहा कि यह अंतिम अवसर है, इसके बाद कोई मौका नहीं मिलेगा। जितने भी ट्रांसपोर्ट व्यवसायी शहर में काम कर रहे है, उन्हे यातायात नगर में अपनी दुकानें जमा लेनी चाहिए। आवंटन निरस्ती के साथ जब्ती की कार्रवाई भी होगी। इसके साथ ही पुन: विक्रय वाले के साथ अनुबंध नहीं किया जाएगा।

दुकान के सामने कचरा डाला तो बनेगा चालान

श्री सलूजा ने बताया कि स्मार्ट सिटी के लिए स्वच्छता एवं यातायात नगर को बसाना जरुरी है, इसलिए वह इन दोनों मुद्दों पर कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे। यातायात नगर को बसाने सख्ती अपनाई जाएगी तो स्वच्छता को लेकर उन्होने शहरवासियों से सहयोग का आग्रह किया है। श्री सलूजा ने कहा है कि नागरिक अपने घर से निकलने वाला कचरा सुबह सवरे उनके घर आने वाली कचरा गाड़ी में डाले, इसके साथ ही कॅालोनियों सहित अपने आसपास भी स्वच्छता रखकर स्वच्छ भारत मिशन में योगदान दें। साथ ही मुख्य बाजार के दुकानदारों से श्री सलूजा ने कहा है कि अगर उनकी दुकान के सामने कचरा दिखाई देता है तो मौके पर ही चालान काटा जाएगा। श्री सलूजा के अनुसार सुबह सफाई होने के बाद दुकानदार अपनी दुकान का कचरा निकालकर डिब्बे में रखे और नपा की गाड़ी 10.30 बजेे से बाजार में निकलती है, कचरा उसमें डाला जाए।






Updated : 16 Jun 2018 2:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top