Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भाजपा सोशल मीडिया पर दो लाख कार्यकर्ताओं को करेगी सक्रिय

भाजपा सोशल मीडिया पर दो लाख कार्यकर्ताओं को करेगी सक्रिय

भाजपा सोशल मीडिया पर दो लाख कार्यकर्ताओं को करेगी सक्रिय

भाजपा सोशल मीडिया पर दो लाख कार्यकर्ताओं को करेगी सक्रिय

भोपाल।
युवाओं में सोशल मीडिया के क्रेज को देखते हुए अब भाजपा चुनावी दृष्टी से इस पर पूरी तरह से सक्रिय होने की तैयारी कर रही है। भाजपा के रणनीतिकारों ने इसे चुनावी प्रचार का पूरी तरह से माध्यम बनाने का फैसला कर लिया है। इसके लिए बूथ स्तर तक एक वार रूम तैयार किया जा रहा है। इसके तहत भोपाल के पार्टी दफ्तर में बनने वाले मुख्य वार रूम में आधा सैकड़ो युवाओं की टीम की तैनाती की जा रही है, जो 24 घंटे सक्रिय रहेगी। इसके अलावा पार्टी के संगठनात्मक दृष्टि से बनाए गए 56 जिलों में 11-11 कार्यकर्ताओं की टीम को यह जिम्मा सौंपा जा रहा है। जबकि मंडल स्तर पर 6-6 कार्यकर्ताओं की टीम सोशल मीडिया में जिले व प्रदेश से आई सामग्री, वीडियो, ऑडियो को वायरल करेंगे। इसी तरह पार्टी द्वारा प्रदेश के 65 हजार बूथ में पार्टी के सोशल मीडिया का काम करने के लिए प्रति बूथ दो-दो कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जा रही है। राजधानी से लेकर बूथ तक के लगभग दो लाख इन कार्यकर्ताओं को पार्टी के आईटी सेल द्वारा प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

योजना के तहत हर बूथ पर कम से कम तीन या ज्यादा वॉट्सएप ग्रुप तैयार किए गए हैं जो मतदाताओं को पार्टी के घोषणा पत्र से कर हर गतिविधि की जानकारी देगें। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की बेहतर योजनाओं की जानकारी देगा। यही नहीं रिसर्च टीम द्वारा तैयार सामग्री को भेजकर उन पर फीडबैक भी लेगा। यही टीम सोशल मीडिया में पार्टी के खिलाफ चलने वाले किसी भी तरह के मुद्दे पर जवाब भी देगा। प्रयोग के तौर पर भाजपा ने कुछ वीडियो बनाकर उन्हें वायरल भी किया, जिसके परिणाम पार्टी को बेहतर मिले हैं। वीडियो अपलोड करते ही चंद मिनटों में ये प्रदेश भर में वायरल हो गए। पार्टी के रणनीतिकारों का दावा है कि सोशल मीडिया के दायरे में चार करोड़ मतदाता होंगे।

बहस में भी होंगे सक्रिय

पार्टी के कार्यकर्ताओं को समझाइश दी गई है कि जिस व्हाट्सएप गु्रप पर राजनीतिक बहस चल रही हो, उसमें वे भी सक्रिय हो जाएं और पार्टी का पक्ष पूरे आत्मविश्वास के साथ रखें। जवाब देने में संयम बरतें। सकारात्मक जवाब दें और किसी भी सूरत में अभद्रता न करें। आईटी सेल ने कहा है कि सबसे ज्यादा नजर और सक्रियता व्हाट्सएप ग्रुप पर रखें। पार्टी के रणनीतिकारों का दावा है कि सोशल मीडिया के दायरे में चार करोड़ मतदाता होंगे।

Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top