Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > SDOP को सामान नहीं पहुंचाया तो दो आरक्षकों को कर दिया निलंबित

SDOP को सामान नहीं पहुंचाया तो दो आरक्षकों को कर दिया निलंबित

मामला सेवढा में अवैध रेत भंडारण एवं परिवहन का, आरक्षकों ने किया ऑडियो वायरल

SDOP को सामान नहीं पहुंचाया तो दो आरक्षकों को कर दिया निलंबित

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। दतिया जिले के सेवढ़ा मौजा कंदरपुर में धड़ल्ले से अवैध रेत डंपिंग और परिवहन का काम चल रहा है। इसे लेकर एसडीओपी सेवढ़ा नरेंद्र सिंह गहरवार ने दो आरक्षकों को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। मजेदार बात यह है कि जैसे ही निलंबन आदेश निकला तो उन आरक्षकों ने उनकी एसडीओपी सेवढ़ा के साथ हुई बातचीत का ऑडियो वायरल कर दिया है, जिसमें एसडीओपी इन आरक्षकों से सामान और सिगरेट के पैकेट मंगाते हुए यह गारंटी ले रहे हैं कि मैं जब तक हूं,तुम्हारा कुछ नहीं बिगड़ेगा।

जानकारी के मुताबिक एसडीओपी सेवढ़ा नरेंद्र सिंह गहरवार ने 5 नवंबर को एक आदेश जारी कर सेवढा मौजा कंदरपुर बराह रोड हेलीपैड के पीछे अवैध रेत भंडारण एवं परिवहन को लेकर आरक्षक रवि गुर्जर व बालट्टर गुर्जर को निलंबित कर दिया है।आदेश में कहा गया है कि उन्होंने खनिज अधिकारी पीके तिवारी के साथ इस क्षेत्र का भ्रमण किया तो ग्रामीणजनों ने बताया कि यह दोनों आरक्षक सादा कपड़ों में रेत का भंडारण और परिवहन करा रहे हैं। यह दोनों ग्रामीणों को धमकी देकर अवैध काम में लिप्त हैं। इसका पंचनामा भी बनाया गया है। दोनों आरक्षकों को निलंबन अवधि में पुलिस लाइन भेजा गया है।एसडीओपी के इस आदेश से एकदम साफ है कि सेवढा के ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर अवैध रेत भंडारण और परिवहन किया जा रहा है। जिसमें नीचे से ऊपर तक के लोग लिप्त हैं,क्योंकि निलंबन के बाद आरक्षकों ने एसडीओपी से हुई बातचीत का ऑडियो वायरल कर उनकी पोल खोल दी है।

ऑडियो में क्या बातचीत हुई!

आरक्षक : साहब उससे बात हुई है वह दिक्कत तो नहीं देगा, कहें तो उसे रात में उठा लें चलकर।

एसडीओपी ः तुम तो उठा कर फेंक दो उसे, मैं सब देख लूंगा। चिंता मत करो जब तक मैं हूं गारंटी लेता हूं, तुम्हारा कुछ नहीं बिगड़ेगा। फटाफट सिगरेट का पैकेट भिजवाओ।

दूसरा ऑडियो

एसडीओपीः तुमसे बोला था न कि मुझसे मिलने आओ। थाने पर ही रहोगे, मेरे से नहीं मिलोगे। मालूम नहीं क्या करते रहते हो।

आरक्षकः कब बोला था साहब?

एसडीओपीः कल बोला था न, हां जल्दी आइए, जानकारी लेना है कुछ, और सामान भी लेते आना।

इनका कहना

इन दोनों आरक्षकों की लंबे समय से शिकायत मिल रही थी, डेढ़ महीने पहले इन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया था। किंतु खनिज अधिकारी के साथ मौके पर गए तो ग्रामीणों ने इनकी शिकायत की। जिसमें रेत भंडारण और अवैध परिवहन मैं यह लिप्त पाए गए। इसलिए इन्हें निलंबित किया गया है। जहां तक ऑडियो वायरल की बात है तो मैं इनसे जो कुछ भी सामान या अन्य काम कराता हूं, उसके पैसे देता हूं।

नरेंद्र सिंह गहरवार, एसडीओपी सेवढ़ा

दो आरक्षकों को अवैध रेत भंडारण एवं परिवहन को लेकर एसडीओपी नरेंद्र सिंह गहरवार ने अनुमोदन लेकर निलंबित किया है। जहां तक ऑडियो की बात है तो उससे एडीजी साहब को अवगत करा दिया गया है।

डी कल्याण चक्रवर्ती, पुलिस अधीक्षक दतिया

सेवढ़ा में दो आरक्षकों को निलंबित किए जाने की जानकारी पुलिस अधीक्षक दतिया ने दी है। आपने इन आरक्षकों और एसडीओपी के बीच लेनदेन की बातचीत का ऑडियो बताया है तो इसकी जांच कराई जाएगी

डीपी गुप्ता

एडीजी एवं पुलिस महानिरीक्षक

चंबल संभाग

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top