Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पति की मौत से दुखी पत्नी ने भी फांसी लगाकर की आत्महत्या, चार माह पहले हुआ था विवाह

पति की मौत से दुखी पत्नी ने भी फांसी लगाकर की आत्महत्या, चार माह पहले हुआ था विवाह

पुलिस ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

पति की मौत से दुखी पत्नी ने भी फांसी लगाकर की आत्महत्या, चार माह पहले हुआ था विवाह

ग्वालियर, न.सं.। पति की मौत के बाद से ही नवविवाहिता परेशान और दुखी रहती थी। नवविवाहिता ने भी मौका मिलते ही दिनदहाड़े फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर शव को विच्छेदन गृह भिजवाने के बाद मर्ग कायम कर लिया है।

थाटीपुर थाना क्षेत्र स्थित नदी पार टाल निवासी आरती पत्नी स्व. राकेश माहौर 25 वर्ष ने गुरुवार को दोपहर के समय घर में ऊपरी मंजिल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि आरती ने दोपहर में खाना खाया था। इसके बाद अपने कमरे में चली गई। जब उसको कमरे में जाकर देखा तो उसका शव फंदे पर लटका हुआ था। मूृलत: बनवार की रहने वाली आरती का तीन माह पहले ही राकेश के साथ विवाह हुआ था। राकेश की एक माह पहले बीमारी के चलते असमय मौत हो गई थी। तभी से नवविवाहिता आरती परेशान और दुखी रहती थी। परिजन उसको समझाते थे। गुरुवार को दोपहर में जैसे ही उसे मौका मिला तो उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फांसी की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई और कमरे का निरीक्षण करने के बाद शव को विच्छेदन गृह भिजवाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर आत्महत्या के कारणों की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

पति की मौत के बाद कहा था मैं भी मरूंगी

राकेश की मौत वाले दिन से ही आरती मरने की बात कह रही थी। जिस दिन राकेश की त्रियोदशी थी। उस दिन भी आरती ने कहा था कि मैं भी मरूंगी, लेकिन किसी तरह मायके और ससुराल वालों ने उसे समझाया था। गुरुवार को सुबह आरती से उसकी मां की बात हुई थी।

आग लगने से टली थी बड़ी घटना

राकेश की त्रियोदशी वाले दिन अचानक घर में आग लग गई थी। पड़ोसी प्रकाश और अन्य लोगों ने किसी तरह आग को बुझाया था। आग बुझाने के दौरान प्रकाश के हाथ झुलस गए थे। यदि समय रहते आग को नहीं बुझाया जाता तो बड़ी घटना हो जाती।

युवक ने लेजम से फांसी लगाकर दी जान

थाटीपुर थाना क्षेत्र स्थित सिद्धार्थ नगर में रहने वाले रवि पुत्र हाकिम सिंह जाटव 24 वर्ष ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रवि का शव गुरुवार को सुबह बाथरूम के बाहर लटका मिला। रवि ने फांसी लगाने के लिए प्लास्टिक की लेजम का फंदा बनाया और गले में डाल लिया। बताया गया है कि मृतक मानसिक रूप से विक्षिप्त था। फांसी की सूचना मिलत ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को विच्छेदन गृह भिजवाकर आत्महत्या के कारणों की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

इन्होने कहा -

''नवविवाहिता आरती के पति ने एक माह पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। संभवत: इसी के चलते आरती ने आत्मघाती कदम उठाया होगा। रवि ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या की है। मृतक मानसिक रूप से विक्षिप्त था।"

शैलेन्द्र भार्गव, थाटीपुर थाना प्रभारी

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top