Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सामूहिक सूर्य नमस्कार के मुख्य कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने किया प्रभावित

सामूहिक सूर्य नमस्कार के मुख्य कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने किया प्रभावित

मुख्य कार्यक्रम उत्कृष्ट विद्यालय मुरार में हुआ आयोजित, क्षेत्रीय विधायक मुन्नालाल गोयल रहे मुख्य अतिथि, कलेक्टर भरत यादव, एसपी नवनीत भसीन सहित प्रशासनिक अधिकारी और स्कूली बच्चों ने लिया हिस्सा

ग्वालियर। स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को आज " युवा दिवस" के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर पूरे प्रदेश की तरह ग्वालियर में भी सामूहिक सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम आयोजित किये गए। ग्वालियर जिले का मुख्य कार्यक्रम मुरार स्थित उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित किया गया।

हर साल की तरह इस साल भी आज 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर जिले की शैक्षणिक संस्थाओं, पंचायतों और आश्रम शालाओं में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य कार्यक्रम बारादरी मुरार स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक मुन्नालाल गोयल थे। इस अवसर पर कलेक्टर भरत यादव, एसपी नवनीत भसीन, जिला पंचायत सीईओ शुभम वर्मा,एडीएम संदीप केरकेट्टा सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। आकाशवाणी द्वारा रेडियो पर दिए जा रहे निर्देशों के आधार पर सभी ने सूर्य नमस्कार और प्राणायाम किया। पूरे कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों की चुस्ती फुर्ती ने सभी को बहुत प्रभावित किया। सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम सुबह नौ बजे से 10 :30 बजे तक आयोजित किया गया । इस बार शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सामूहिक सूर्य नमस्कार को स्वैच्छिक घोषित किया गया था और इसमें पहली क्लास से पांचवी क्लास तक के बच्चों को शामिल नहीं करने के निर्देश जारी किये गए थे । मुख्य कार्यक्रम के अलावा जिले में अलग अलग संस्थाओं में भी सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किये गए, जिनमें अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

Tags:    

Swadesh News ( 5689 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top