Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलवे स्टेशन पर समय से पहले टिकट खिड़की हुई बंद, नि:शक्तजन हुए परेशान

रेलवे स्टेशन पर समय से पहले टिकट खिड़की हुई बंद, नि:शक्तजन हुए परेशान

दोपहर एक से रात्रि नौ बजे तक रहती है ड्यूटी, आधा घण्टे पहले चले जाते हैं घर

रेलवे स्टेशन पर समय से पहले टिकट खिड़की हुई बंद, नि:शक्तजन हुए परेशान
X

ग्वालियरग्वालियर रेलवे स्टेशन पर समय से पहले रात्रि साढ़े आठ बजे ही सामान्य टिकट घर की खिड़की नम्बर सात बंद हो रही है, जिसके चलते महिलाओं और नि:शक्त यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं, सामान्य टिकट घर में बैठने वाले अधिकारी एक महिला कर्मचारी पर इतनी मेहरबानी दिखा रहे हैं कि महिला कर्मचारी समय से पहले खिड़की बंद कर घर चली जाती है और अधिकारी रजिस्ट्रर में महिला की ड्यूटी को पूरा बता रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते रोज ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर स्थित सामान्य टिकट घर की खिड़की नम्बर सात पर महिला बुकिंग क्लर्क सोनम सिंह की ड्यूटी थी। महिला कर्मचारी की ड्यूटी दोपहर एक बजे से रात्रि नौ बजे तक थी, लेकिन बीते रोज महिला कर्मचारी रात्रि 8 बजकर 25 मिनट पर ही खिड़की बंद कर घर चली गई। इसके चलते नि:शक्त यात्रियों के साथ-साथ महिला यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मामले की शिकायत जब वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची तो उन्होंने वहां अधनीस्थ अधिकारियों से जवाब भी मांगा, लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिला।

यात्री ने मांगा एक्सप्रेस का टिकट, दे दिया सुपरफास्ट का

रेलवे स्टेशन के सामान्य टिकट घर पर एक महिला यात्री ने ग्वालियर से झांसी का उत्कल एक्सप्रेस का टिकट मांगा था, लेकिन खिड़की पर बैठी महिला बुकिंग क्लर्क सोनम सिंह ने महिला यात्री को सुपरफास्ट का टिकट दे दिया। इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन महिला यात्री को समझाकर मामले को रफा-दफा कर दिया गया।

रात्रि में स्थिति हो जाती है खराब

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर स्थित सामान्य टिकट घर में रात्रि के समय यात्रियों को समय पर टिकट नहीं मिलने से परेशनी का सामान करना पड़ रहा है। इस मामले में अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। वहीं रात के समय केवल दो खिड़की खुली होने से लम्बी लाइन लग रही है। इसके चलते कई यात्रियों की ट्रेन तक छूट रही है।

Updated : 31 Oct 2018 12:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top