Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मन की बात में पीएम मोदी ने की ग्वालियर की बुजुर्ग महिला की तारीफ....

मन की बात में पीएम मोदी ने की ग्वालियर की बुजुर्ग महिला की तारीफ....

-सरला त्रिपाठी 90 वर्ष की उम्र में भी स्टेशन पर यात्रियों की बुझाती हैं प्यास

मन की बात में पीएम मोदी ने की ग्वालियर की बुजुर्ग महिला की तारीफ....

नई दिल्ली/ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडिया कार्यक्रम 'मन की बात' में ग्वालियर की उस बुजुर्ग महिला की तारीफ की, जो स्टेशन पर 90 वर्ष की उम्र में भी यात्रियों की प्यास बुझाती हैं। दरअसल, सरला त्रिपाठी नाम की यह बुजुर्ग महिला 1996 से ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सेवा कर रही हैं। वे हर रोज सुबह स्टेशन पहुंच जाती हैं और वहां आने वाली ट्रेन के यात्रियों के पास जाकर उन्हें पानी पिलाती हैं। यहां से आने-जाने वाले यात्री सरला त्रिपाठी को पहचानते हैं और प्यार से दादी अम्मा बुलाते हैं। वे दूसरों के लिए भी प्रेरणा बन गई हैं।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रेडिया कार्यक्रम 'मन की बात' प्रसारित हुआ, जिसमें उन्होंने इस बुजुर्ग महिला सरला त्रिपाठी का जिक्र करते हुए उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिछली मन की बात में हमने तय किया था कि इस दिवाली पर कुछ अलग करेंगे। इस बार दीपावली पर भारत की नारी शक्ति और उनकी उपब्धियों को सेलीब्रेट करते हुए भारत की लक्ष्मी का सम्मान करेंगे। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक से बढक़र रोचक कहानियों की बाढ़ आ गई। पीएम मोदी ने इनमें ग्वालियर की बुजुर्ग सरला त्रिपाठी की जमकर तारीफ की, जो कि 90 वर्ष से अधिक की उम्र में भी यात्रियों की प्यास बुझाती हैं।

बता दें कि सरला प्रतिदिन रेलवे स्टेशन पहुंचकर लोगों की सेवा में जुट जाती हैं। घर के लोग कई बार उम्र की वजह से उन्हें रोकते भी हैं, लेकिन वे नहीं रुकती और युवाओं की फूर्ती से ट्रेन की हर एक बोगी के पास पहुंचकर यात्रियों को पानी पिलाती हैं। उनकी इस सेवा को देखकर यात्री हतप्रभ हो जाते हैं। उनके इस कार्य को देखकर शहर की संस्थाएं भी स्टेशन पर यात्रियों की प्यास बुझाने के लिए आगे आई हैं और उनके कार्य में सहयोग दे रही हैं।

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top