Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में टर्की और मिश्र से आएगी प्याज, तो और मिलेगी सस्ती

ग्वालियर में टर्की और मिश्र से आएगी प्याज, तो और मिलेगी सस्ती

स्टॉल पर 40, तो ठेले पर 120 रुपए किलो प्याज

ग्वालियर में टर्की और मिश्र से आएगी प्याज, तो और मिलेगी सस्ती

ग्वालियर, न.सं.। प्याज के बढ़े दामों से शहरवासियों के जो आंसू पिछले कई दिनों से निकल रहे थे, वह अब कुछ कम हो गए हैं। कारण प्रशासन द्वारा लक्ष्मीगंज मण्डी में प्याज के स्टॉल लगवाए गए हैं जहां प्याज 40 से 60 रुपए किलो बिक रही हैं। वहीं मण्डी में कुछ स्थानों पर प्याज को 80 से 120 रुपए किलो के भाव में बेचा जा रहा है। प्रशासन द्वारा सोमवार को हजीरा और हुजरात पुल मण्डी पर भी सस्ती प्याज के स्टॉल लगवाए गए।

जल्द ही मिलेगी और सस्ती प्याज:-

निम्न एवं मध्यमवर्ग के लिए प्याज खरीदना मुश्किल हो रहा है, लेकिन शहरवासियों के लिए एक खुश खबरी यह भी है कि केन्द्र सरकार शीघ्र ही टर्की व मिश्र से प्याज का आयात करने जा रही है जिससे शहरवासियों को प्याज और अधिक सस्ती मिलेगी। जानकारी अनुसार यह सब शीघ्र ही होगा।

यहा से खरींदे सस्ती प्याज:-

सस्ती प्याज खरीदने के लिए प्रशासन ने छत्री सब्जी मंडी में मोहन कुशवाह व गणेश कुशवाह के यहां प्याज के स्टॉल लगाए हैं जहां लोगों को सस्ती प्याज मिल रही है। प्रशासन ने हजीरा सब्जी मंडी, लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी और हुजरात मंडी पर स्टॉलों की व्यवस्था की है।

क्वालिटी के अनुसार बिक रही है प्याज:-

बाजार और मण्डीयों में प्याज क्वालिटी के अनुसार बिक रही हैं। 40 से 60 रुपए किलो वाली प्याज का आकार कुछ छोटा है। वहीं 80 से 120 रुपए किलो वाली प्याज चमकदार एवं आकार में बड़ी है। प्रशासन की इस सकारात्मक पहल से अब प्याज को हर वर्ग का व्यक्ति खरीद सकता है।

इनका कहना है:-

'यह स्टॉल फिलहाल लगे रहेंगे जहां से लोग सस्ती प्याज खरीद सकते हैं। केन्द्र सरकार शीघ्र ही टर्की और मिश्र से आयात करने जा रही है, जिससे लोगों को और अधिक प्याज मिलेगी।'

सी.एस. जादौन, जिला आपूर्ति अधिकारी

'मण्डी में प्रतिदिन 100 टन प्याज आ रही है, जिससे लोगों की आवश्यकताओं को पूरा किया जा रहा है। अधिक आवक होने पर प्याज के दाम कम हो जाएंगे।'

पप्पी कक्कड़, थोक प्याज कारोबारी

'प्रशासन ने हमें अलग से प्याज उपलब्ध कराई है जिसे हम सस्ते दामों पर बेच रहे हैं। '

मोहन कुशवाह, खेरिज प्याज कारोबारी

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top