Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > व्यवसायियों के सहयोग से सुधारेंगे शहर की यातायात व्यवस्था

व्यवसायियों के सहयोग से सुधारेंगे शहर की यातायात व्यवस्था

व्यवसायियों के सहयोग से सुधारेंगे शहर की यातायात व्यवस्था

यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए चेम्बर पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक

ग्वालियर/न.सं.। ग्वालियर लोहा व्यवसायी संघ द्वारा लोहिया बाजार की यातायात व्यवस्थाओं को सुधारने संबंधी पत्र दिए जाने पर म.प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा गुरुवार को चेम्बर भवन में उप पुलिस अधीक्षक यातायात नरेश अन्नौटिया व लोहिया बाजार के व्यवसायियों के साथ बैठक हुई। बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने पर मंथन हुआ और तय हुआ कि इसमें व्यापारियों का सहयोग लिया जाएगा।

बैठक के प्रारंभ में चेम्बर अध्यक्ष विजय गोयल द्वारा नरेश अन्नौटिया का स्वागत करते हुए कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए चेम्बर हमेशा सहयोग के लिए तत्पर है। शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए व्यवसायियों का सहयोग भी आवश्यक है। पाटनकर बाजार स्थित छोटे लोडिंग वाहनों के स्टैण्ड को आमखो पर रिक्त स्थान पर स्थानांतरित किया जाए, जिससे वहां से मात्र 10 मिनट के अंदर सभी प्रमुख बाजारों में लोडिंग वाहन उपलब्ध हो सकेंगे। बैठक में लोहा व्यवसायियों ने बताया कि लोहिया बाजार में छोटे वाहन अनियंत्रित रूप से खड़े रहते हैं, जो कि यातायात में बाधक बनते हैं। इन्हें पार्क कराने की उचित व्यवस्था की जाए। व्यवसायियों द्वारा जो सडक़ पर माल रखा जाता है, उसके लिए व्यवसायियों को हिदायत की जाए कि वे सडक़ पर माल न रखें और अतिक्रमण से बचें। प्रशासन इस पर सख्त कार्रवाई करे।

लोहिया बाजार में माल की लोडिंग व अनलोडिंग के लिए भारी वाहनों को रात्रि 10 से 6 बजे के स्थान पर रात्रि 10 से सुबह 8 बजे तक छूट दी जाए। चेम्बर उपाध्यक्ष पारस जैन ने कहा कि यातायात संबंधी समस्या केवल लोहिया बाजार में ही नहीं है, यह समस्या शहर के हर बाजार की है।

इसलिए बाजारों के हिसाब से बैठक की जाना चाहिए। मानसेवी संयुक्त सचिव ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष बसंत अग्रवाल ने बताया कि चेम्बर के प्रवेश द्वार के समक्ष भी वाहन खड़े होते हैं, जिससे प्रवेश में परेशानी आती है। यहां पर आपको एक प्वाइंट बनाना चाहिए।

लोहिया बाजार में माल की लोडिंग-अनलोडिंग न हो

नरेश अन्नौटिया ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश के तहत बाजारों में लगने वाले जाम को सुधारने के लिए जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक के साथ यातायात महकमा भी सुधार की ओर कार्रवाई कर रहा है। हमारी कार्रवाई में व्यवसायियों का सहयोग आवश्यक है, तभी हम शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बना सकेंगे। श्री अन्नौटिया ने कहा कि लोहिया बाजार व्यवसायी छोटे वाहनों को यह निर्देश दें कि वह गाडिय़ों में सरिया भरकर ले जाते समय उनके आगे-पीछे लाल कपड़ा आवश्यक रूप से बांधे ताकि लोग सावधान हो सकें और दुर्घटना से बच सकें। साथ ही भीड़-भाड़ के समय लोहिया बाजार से माल की लोडिंग-अनलोडिंग नहीं की जाए। आपने बताया कि बाजारों से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम अमले का सहयोग लिया जाएगा। पाटनकर बाजार पर खड़े होने वाले छोटे माल वाहक वाहनों के लिए आमखो पर खड़े होने की व्यवस्था शीघ्र की जा रही है। बाराघाटा औद्योगिक क्षेत्र में वीडियो कोच बसों को खड़ा करने की व्यवस्था की जा रही है।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top