Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > गुलाब मार्केट में चाकू से गोदकर चौकीदार की हत्या

गुलाब मार्केट में चाकू से गोदकर चौकीदार की हत्या

गुलाब मार्केट में चाकू से गोदकर चौकीदार की हत्या
X

चौकीदार की नींद खुलने पर दिया हत्या को अंजाम

ग्वालियर/न.सं.। बदमाशों ने शहर में कानून व्यवस्था का मजाक बना दिया है। आए दिन सनसनीखेज आपराधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में चोरों ने गुलाब मार्केट में पहरा दे रहे चौकीदार की उस समय चाकू से गोदकर हत्या कर दी, जब उसने चोरों को दुकानों के ताले तोड़ते हुए देखने पर विरोध किया। घटना स्थल पर चोरों और मृतक के बीच हाथापाई के साक्ष्य भी मिले हैं। हत्या करने के बाद चोर एक दुकान से नगदी समेटकर फरार हो गए। सोमवार को सुबह चौकीदार की हत्या का पता चलते ही दुकानदार इकट्ठे हो गए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिटनिस की गोठ स्थित गुलाब मार्केट में बीती रात वृद्ध मोतीराम चौरसिया 65 वर्ष निवासी तारागंज समाधिया कॉलोनी चौकीदारी कर रहा था। देर रात दो बजे के करीब मार्केट में चोरों ने लोहे की जाली पर चढ़कर धाबा बोल दिया। चोर मार्केट की पहली मंजिल से होते हुए नीचे आए और उस दुकान के ताले चटका दिए, जहां चौकीदार मोतीराम खाट पर सो रहा था। बताया गया है कि चोर जब एक और दुकान के ताले चटका रहे थे तभी आवाज होने पर चौकीदार मोतीराम नींद से जाग गया। चोरों से वृद्ध मोतीराम का सामना होने पर उसने विरोध किया तो चोरों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। चोरों ने गले और पेट में चाकू मारकर वृद्ध चौकीदार मोतीराम हत्या कर दी और एक दुकान से दो हजार रुपए चोरी करने के बाद फरार हो गए। सोमवार को सुबह जब मार्केट में सफाई कर्मचारी पहुुंचा तो फर्श पर मोतीराम खून से लथपथ पड़ा हुआ था। चौकीदार की हत्या का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को अंत:परीक्षण के लिए विच्छेदन गृह पहुुंचाया। पुलिस ने हत्यारों की तलाश में आसपास दबिश दी, लेकिन सफलता नहीं मिली।

संजय मूलचंदानी की दुकान से सीसीटीवी चुराए

शातिर चोरों ने हत्या की वारदात को अंजाम देेने से पहले संजय मूलचंदानी की दुकान में लगे दो सीसीटीवी चोरी कर लिए। एक चोर ऊपरी मंजिल से झुककर छिपते हुए सीसीटीवी में कैद हुआ है। पुलिस ने संदेही की तलाश में दबिश देना प्रारंभ कर दी है।

इन दुकानों को बनाया निशाना

चोरों ने मुकेश सुखवानी की कॉस्मेटिक सामान की दुकान से दो हजार रुपए चोरी किए हैं। हितेश तलरेजा की दुकान भी के ताले चटका दिए, लेकिन माल चोरी करने में चोर कामयाब नहीं हो सके। संभवत: इसी दौरान वृद्ध चौकीदार मोतीराम की नींद खुल गई होगी।

दुकानदार बोले, किसी जानकार ने की है हत्या

दुकानदारों का कहना था कि चौकीदार मोतीराम की नींद खुल जाने पर उसने संभवत: चोरों को पहचान लिया होगा। चोरी का राजफाश होने के भय से चारों ने वृद्ध मोतीराम की हत्या कर दी। जिसने भी चोरी और हत्या की है, वह मार्केट से परिचित है तभी तो उसने पहले सीसीटीवी निकाले हैं।

मृतक के परिवार की पृष्ठभूमि

चौकीदार मोतीराम के दो बेटे कैलाश और हरीशंकर हैं। एक बेटा मेडीकल की दुकान पर तो दूसरा बेटा कपड़े की दुकान पर काम करता है। दो बेटियों का वह पहले ही विवाह कर चुके थे।

दो दिन में चार लोगों की हत्या

16 मार्च की शाम को गिरवाई थाना क्षेत्र स्थित बेलागांव में दो सगे भाई धीरेन्द्र और दीपू कुशवाह की रंजिश के चलते गोली मारकर हत्या।

17 मार्च को दोपहर में इन्दरगंज थाना क्षेत्र स्थित आलीशान इमारत में साड़ी कारोबारी हेमंत जैन की दो युवकों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी।

17 मार्च को देर रात कोतवाली थाना क्षेत्र में चिटनिस की गोठ स्थित गुलाब मार्केट में चौकीदार मोतीराम की गला काटकर हत्या।

15 वर्षों से कर रहा था ईमानदारी से चौकीदारी

मोतीराम चौरसिया गुलाब मार्केट में उस समय से चौकीदारी कर रहा था, जब मार्केट बनाया जा रहा था। वृद्ध मोतीराम को यहां चौकीदारी करते हुए लगभग 15 वर्ष हो गए थे। मार्केट के अध्यक्ष विष्णु गोयल सहित अन्य दुकानदारों ने बताया कि मोतीराम काफी ईमानदार था और वह हमारे परिवार की तरह ही था। चोर दुकान से चोरी कर लेते, लेकिन उस गरीब की हत्या नहीं करते।

Updated : 18 March 2019 6:36 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top